सरकारी बैंक में पाना चाहते हैं नौकरी तो जल्द करें अप्लाई

Tuesday, Oct 09, 2018 - 11:58 AM (IST)

नई दिल्लीः इंस्टीच्यूट  ऑफ बैंकिंग परसोनल सिलेक्शन यानी आईबीपीएस ने क्लर्क के पदों के लिए आवेदन मंगाए हैं। ये भर्तियां क्लर्क के 7275 पदों के लिए होनी हैं। इच्छुक उम्मीदवार आईबीपीएस की ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। क्लर्क के पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 10 अक्टूबर है।


योग्यता 
क्लर्क के पद पर अप्लाई करने के लिए उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही आवेदकों को कम्प्यूटर का ज्ञान भी होना जरूरी है। इसके अलावा आवेदक को एसएससी/एचएससी/ इंटरमीडिएट या ग्रेजुएट लेवल पर इंग्लिश विषय को पास करना जरूरी है।

आयु सीमा 
आवेदकों की उम्र 20 साल से कम और 28 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना 1 सितंबर 2018 को की जाएगी। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी। अधिक जानकारी के लिए इस लिंक पर जाकर ऑफिशियल नोटिफिकेशन पढ़ लें- https://www.ibps.in/wp-content/uploads/Detailed_Advt_CRP_Clerks_8_1.pdf

 

चयन प्रक्रिया 
उम्मीदवारों का चयन प्रीलिम्स और मेंस एग्जाम के मैरिट के आधार पर किया जाएगा।  आईबीपीएस साल 2018 के लिए प्रीलिम्स और मुख्य के रूप में दो स्टेज पर परीक्षा आयोजित करेगा। IBPS प्रीलिम्स परीक्षा दिसंबर 2018 में आयोजित होगी। प्रीलिम्स में क्वॉलिफाई करने वाले उम्मीदवार ही मुख्य परीक्षा दे सकेंगे। इसके बाद मुख्य परीक्षा में चयनित होने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

Sonia Goswami

Advertising