करना चाहते हैं सरकारी नौकरी तो जल्द करें अप्लाई, 798 से अधिक पदों पर निकली भर्तियां

2020-11-27T12:58:37.07

एजुकेशन डेस्क: सरकारी नौकरियों की चाह रखने वालों के लिए खुशखबरी है। कर्नाटक सरकार की ओर से कुल 798 से अधिक पदों पर भर्तियां निकालीं गईं हैं। ये भर्तियां महिला व बाल विकास विभाग ने आंगनवाड़ी केंद्रों पर वर्कर और हेल्पर पदों पर निकाली हैं। विभाग की ओर से इसके लिए नोटिफिकेशन भी जारी किए गए हैं। अगर आप भी आवेदन करना चाहते हैं तो कर्नाटक आंगनवाड़ी भर्ती पोर्टल, anganwadirecruit.kar.nic.in पर दिए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के जरिए आवेदन कर सकते हैं।

8वीं पास कर सकते हैं आवेदन
बता दें कि आंगनवाड़ी केंद्रों पर वर्कर और हेल्पर पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं/8वीं पास होना जरूरी है। गौर हो कि इन पदों पर 18 वर्ष से 35 वर्ष की आयु वर्ग के आवेदक ही अप्लाई कर सकते हैं। 

जानें कितनी है भर्तियां
आंगनवाड़ी केंद्रों पर वर्कर और हेल्पर पदों पर निकली भर्तियां अलग-अलग केंद्रों पर की जाएंगी। इनमें से कर्नाटक के रामनागरा में 153 पद, मैसूर में 160 पद ,बेंगलूरू अर्बन में 264 पद और कोलार में 221 पद तथा उत्तर कन्नड़ में भर्तियां होनी हैं।

ऐसे करें आवेदन
आंगनवाड़ी केंद्रों पर वर्कर और हेल्पर के पदों पर निकली भर्तियों पर आवेदने करने के लिए उम्मीदवारों को कर्नाटक आंगनवाड़ी भर्ती पोर्टल, anganwadirecruit.kar.nic.in पर जाएं। पोर्टल के होम पेज पर दिए गए सेक्शन में जिस जिले के लिए आवेदन करना हो, उसका चुनाव करना होगा। इसके बाद आप हेल्पर या वर्कर के ऑप्शन में से किसी एक को चुनना होगा। उम्मीदवार कर्नाटक आंगनवाड़ी भर्ती 2020 ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया के जरिए अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे।


Author

rajesh kumar

Recommended News