Air India Recruitment 2021: मैनेजर और ऑफिसर अकाउंट्स के पदों पर वैकेंसी, 50 हजार रुपए तक सैलरी

punjabkesari.in Thursday, May 20, 2021 - 04:42 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क-- भारत की सरकारी विमान सेवा कंपनी एअर इंडिया लिमिटेड ने विभिन्न पदों पर आवेदन मांगे है। विमानन कंपनी ने IASL मैनेजर फाइनेंस (Manager-Finance), ऑफिसर अकाउंट्स (Officer-Accounts) , असिस्टेंट अकाउंट्स (Assistant-Accounts) के पदों पर भर्तिया निकाली हैं। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार र AIASL की आधिकारिक वेबसाइट airindia.in पर जाकर आवेदन फॉर्म का फॉर्मेट डाउनलोड कर सकते  हैं। आवेदन करने की अंतिम तारीख 01 जून 2021 है। भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 15 पदों को भरा जाएगा।

वैकेंसी डिटेल
मैनेजर फाइनेंस- 04 पद
ऑफिसर अकाउंट्स- 07 पद
असिस्टेंट अकाउंट्स- 04 पद
कुल पदों की संख्या- 15 पद

कितनी मिलेगी सैलरी
मैनेजर फाइनेंस- 50000/-
ऑफिसर अकाउंट्स- 32200/-
असिस्टेंट अकाउंट्स- 21300/-

शैक्षिक योग्यता
मैनेजर फाइनेंस- इस पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार को इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया से चार्टर्ड अकाउंटेंट होना चाहिए। इसके अलावा  इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया कॉस्ट अकाउंटेंट्स की पढ़ाई।
ऑफिसर अकाउंट्स- इंटर चार्टर्ड अकाउंटेंट या इंटर कॉस्ट एंड मैनेजमेंट अकाउंटेंसी या एमबीए इ फाइनेंस।
असिस्टेंट अकाउंट्स- अकाउंट्स के पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को ग्रेजुएट होना चाहिए। इसके अलावा फाइनेंस फंक्शन और अकाउंट्स में एक साल का अनुभव होना चाहिए।

आयु सीमा
मैनेजर फाइनेंस-
फ्रेशर की आयु 28 वर्ष से आधिक नहीं होनी चाहिए. जबकि अनुभवी अभ्यर्थी को उसके अनुभव और योग्यता के आधार पर अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी. आयु सीमा में छूट आरक्षरण के नियमों के अनुसार भी मिलेगी।
ऑफिसर अकाउंट्स- अनारक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों की आयु 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. ओबीसी को तीन साल और एससी/एसटी को पांच साल की छूट मिलेगी।
असिस्टेंट अकाउंट्स- अभ्यर्थी की उम्र 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. ओबीसी को तीन साल और एससी/एसटी को पांच साल की छूट मिलेगी।

कैसे होगा चयन
उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

कैसे करें आवेदन
उम्मीदवारों को आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ना होगा। इसके बाद आवेदन फॉर्म को डाउनलोड करने के बाद hrhq.aiasl@airindia.in पर भेजना होगा। भर्ती से विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News