Railway Vacancy 2021: वेस्टर्न रेलवे में अपरेंटिस के 3591 पदों पर वैकेंसी, ITI पास युवाओं के पास मौका

05/25/2021 4:00:15 PM

एजुकेशन डेस्क: रेलवे रिक्रूटमेंट सेल ने वेस्टर्न रेलवे में अप्रेंटिस के 3591 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किए हैं। इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन 25 मई 2021 से आवेदन शुरू हो गए हैं। ऐसे में जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक व योग्य हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट- rrc-wr.com पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तारीख 24 जून 2021 निर्धारित की गई है। उम्मीदवारों का चयन हाईस्कूल और आईटीआई में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा। 

महत्वपूर्ण तारीखें
ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख- 25 मई 2021
आवेदन की अंतिम तारीख- 24 जून 2021
आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख- 24 जून 2021

शैक्षणिक योग्यता
इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा की परीक्षा होना चाहिए। इसके अलावा, संबंधित ट्रेड में आईटीआई प्रमाणपत्र होना जरूरी है।

आयुसीमा
इन पदों अप्लाई करने वाले उम्मीदवार की आयु 15 वर्ष से कम और 24 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना, 24 जून 2021 के अनुसार की जाएगी। आरक्षण के दायरे में आने वाले उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दिए जाने का प्रावधान है।

आवेदन शुल्क
सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के आवेदकों को 100 रुपये आवेदन शुल्क के रुप में जमा करवाना होगा। इसके अलावा,  एससी, एसटी, दिव्यांग और सभी कैटेगरी की महिला आवेदकों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा।

कैसे करें आवेदन
अपरेंटिस के इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपको रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (RRC) वेस्टर्न रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट  rrc-wr.com पर जाना होगा। वहां मांगी गई डिटेल व अंत में आवेदन शुल्क भरकर अपना आवेदन फॉर्म भरकर सबमिट करें। भर्ती से जुड़ी अन्य डिटेल जानने के लिए नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ लें।

नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News

Recommended News