HPPSC FRO Recruitment 2021: फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर के 45 पदों पर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

punjabkesari.in Thursday, Mar 25, 2021 - 03:20 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क- वन विभाग में नौकरी करने की तैयारी में लगे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (HPPSC) ने सूबे के वन विभाग में क्लास– 2 (गजेटेड) में फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आयोग की वेबसाइट hppsconline.hp.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तारीख 19 अप्रैल 2021 तय की गई है। भर्ती प्रक्रिया के तहत फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर के कुल 45 पदों को भरा जाएगा।

शैक्षणिक योग्यता व आयुसीमा
इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या उच्च संस्थान से साइंस या इंजीनियरिंग में स्नातक डिग्री होनी चाहिए। वहीं, आयु की बात करें तो उम्मीदवारों की आयु 21 वर्ष से कम और 31 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। योग्यता से सम्बन्धित अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन पढ़ें।

PHYSICAL STANDARD
पुरुष उम्मीदवारों की हाईट 163 सेमी, चेस्ट 79 सेमी होनी चाहिए।
महिला अभ्यर्थियों के लिए हाईट 150 सेमी कम, चेस्ट 74 सेमी होनी चाहिए।

कैसे होगा चयन
उम्मीदवारों का चयन स्क्रीनिंग टेस्ट, लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। उम्मीदवारों को पहले  चरण स्क्रीनिंग परीक्षा के लिए आमंत्रित किया जाएगा। ध्यान रहे, स्क्रीनिंग टेस्ट के मार्क्स अंतिम चयन में शामिल नहीं होंगे। इस परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा में शामिल होना होगा व इसमें सफल रहने वाले अभ्यर्थियों को इंटव्यू के लिए बुलाया जाएगा। 

नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News