पंजाब के बिजली विभाग में निकली 2632 पदों पर वैकेंसी, जानें योग्यता संबंधी अन्य डिटेल

punjabkesari.in Thursday, Jul 08, 2021 - 05:50 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क- पंजाब सरकार की बिजली विभाग में बड़ी संख्या में नौकरियां जारी हुई है। पंजाब स्टेट पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (PSPCL) में 2632 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वो देर ना करें और जल्द से जल्द ऑफिशियल वेबसाइट dn.digialm.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

PSPCL भर्ती के लिए 21 मई 2021 को नोटिफिकेशन जारी हुआ था। 11 जून 2021 को ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत हुई थी। आवेदन और शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 28 जुलाई 2021 हैं। ऑनलाइन परीक्षा की तारीख जल्द जारी की जाएगी।

पदों का विवरण
क्लर्क – 549 पद
रेवेन्यू अकाउंटेंट – 18 पद
जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) – 75 पद
असिस्टेंट लाइनमैन (ALM) – 1700 पद
असिस्टेंट सब स्टेशन अटेंडेंट (ASSA) – 290 पद

जूनियर इंजीनियर या इलेक्ट्रिकल- इस पद के लिए कम से कम 60% अंकों के साथ इलेक्ट्रिकल या इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रॉनिक्स या कंप्यूटर साइंस या आईटी इंजीनियरिंग में रेगुलर 3 या 4 साल का डिप्लोमा होना अनिवार्य है.

क्लर्क- इसमें किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में ग्रेजुएशन। साथ में कंप्यूटर नॉलेज कोर्स सर्टिफिकेट वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

असिस्टेंट लाइनमैन- लाइनमैन में 10वीं पास के साथ एनएसी होनी चाहिए। सभी पदों के लिए पंजाबी भाषा की योग्यता अनिवार्य है। 10वीं कक्षा में पंजाबी में पास होना चाहिए।

असिस्टेंट सब स्टेशन अटेंडेंट- इस वैकेंसी में कम से कम 60% अंकों के साथ आईटीआई या इलेक्ट्रिकल या इलेक्ट्रीशियन या वायरमैन और पीएसईबी में 2 साल का अप्रेंटिसशिप अनुभव या 60% अंकों के साथ इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग/इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन / इंस्ट्रुमेंटेशन एंड प्रोसेस कंट्रोल में फुल टाइम रेगुलर डिप्लोमा मांगा गया है। अन्य पदों की योग्यता देखने के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन चेक करें। 

आयु सीमा
उम्मीदवारों की आयु कम से कम 18 वर्ष और 37 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देखें।

कैसे होगा चयन
पात्रता पूरा करने वाले उम्मीदवारों को कई चरणों परीक्षा देनी होगी। फाइनल मेरिट लिस्ट, प्रीलिम्स एग्जाम और मेन्स एग्जाम के आधार पर तैयार होगी। फाइनल लिस्ट तैयार होने के बाद उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा।

नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें
ऑनलाइन आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News