NTPC Recruitment: एनटीपीसी में इंजीनियर और केमिस्ट की 230 पदों पर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

2021-02-23T17:52:42.047

एजुकेशन डेस्क: नेशनल थर्मल पॉवर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (NTPC) में असिस्टेंट इंजीनियर और असिस्टेंट केमिस्ट के कुल 230 पदों पर नोटिफिकेशन जारी किया है। इंजीनियरिंग और एमएससी की डिग्री वाले उम्मीदवार साइट ntpccareers.net पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। एनटीपीसी असिस्टेंट इंजीनियर भर्ती 2021 ऑनलाइन अप्लीकेशन की प्रक्रिया कल, 24 फरवरी से शुरू होगी और उम्मीदवार 10 मार्च 2021 तक अप्लीकेशन आवेदन ऑनलाइन सबमिट कर पाएंगे।

कुल पदों की संख्या- 230 पद
असिस्टेंट इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल)- 90 पद
असिस्टेंट इंजीनियर (मैकेनिकल)- 70
असिस्टेंट इंजीनियर( इलेक्ट्रॉनिक्स/इस्ट्रूमेंशन)- 40
असिस्टेंट केमिस्ट- 30 पद

शैक्षणिक योग्यता
एनटीपीसी असिस्टेंट इंजीनियर- इन पदों परआवेदन करने वाले उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से सम्बन्धित ट्रेड में न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए। सम्बन्धित ट्रेड में एक वर्ष का अनुभव वांछनीय योग्यता है।
सहायक केमिस्ट- उम्मीदवारों को न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ रसायन शास्त्र में एमएससी डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। सम्बन्धित कार्य का एक वर्ष का अनुभव वांछनीय योग्यता है।

वेतनमान- 30,000 – 1,20,000 रुपए। 

आवेदन शुल्क
जनरल/इडब्लूएस/ओबीसी- 300
एससी/एसटी/दिव्यांग/एक्स सर्विसमैन और महिला अभ्यर्थी के लिए कोई शुल्क नहीं लगेगा।

कैसे होगा चयन
असिस्टेंट इंजीनियर और असिस्टेंट केमिस्ट पदों के लिए उम्मीदवार का चयन ऑनलाइन परीक्षा के जरिए होगा। वहीं, नियुक्ति से पहले चयनित अभ्यर्थियों की एनटीपीसी मेडिकल बोर्ड के द्वारा चिकित्सा जांच की जाएगी। ध्यान रहें स्वास्थ्य से संबंधित मानदंडों में कोई छूट नहीं दी जाएगी।


Content Editor

rajesh kumar

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News