CAA Protest के चलते 22 दिसंबर को होने वाली UPTET परीक्षा हुई रद्द

2019-12-21T13:47:32.637

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ उत्तर प्रदेश के तमाम इलाकों से हिंसा और आगजनी की घटनाएं सामने आ रही हैं। इसी के चलते उत्तर प्रदेश में जूनियर हाई स्कूल के अध्यापकों की नियुक्ति के लिए 22 दिसंबर को होने वाली अध्यापक पात्रता परीक्षा(टीईटी) को रद्द कर दिया गया है। परीक्षा नियामक सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी ने बताया कि इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 12 दिसंबर से ही डाउनलोड किए जा रहे थे लेकिन प्रदेश में कानून व्यवस्था को देखते हुए कई जगहों पर इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं जिससे एडमिट कार्ड  डाउनलोड करने में समस्या आ रही है। 

Image result for STUDENTS CAA PROTEST

नागरिकता संशोधन विधेयक और इंटरनेट सेवाएं बंद होने के कारण UPTET रद्द की गई है। सूत्रों के मुताबिक UPTET परीक्षा की नई तारीख भी जारी कर दी जाएगी। इस परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र 12 दिसंबर से ही डाउनलोड किए जा रहे हैं और लगभग 95 प्रतिशत प्रवेश पत्र डाउनलोड किए जा चुके हैं।

गौरतलब है कि इस बार परीक्षा में 16 लाख 58 हजार अभ्यर्थियों को शामिल होना था और परीक्षा संपन्न कराने के लिए 1986 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। फिलहाल परीक्षा किसी अग्रिम तिथि के लिए टाल दी गई है, जल्द ही इसकी तारीख घोषित की जाएगी। 

ऐसे करें चेक 
एग्जाम से जुडी जानकारी चेक करने के लिए उम्मीदवार विभाग की वेबसाइट updeled.gov.in पर जाकर चेक कर सकते है। 

 


Author

Riya bawa

Related News