UPTET 2018: फीस भुगतान की आखिरी तारीख बढ़ी, एक दिन का समय और मिला

Tuesday, Oct 09, 2018 - 08:51 AM (IST)

लखनऊः यूपी टीईटी 2018 की फीस जमा कराने की आखिरी तारीख बढ़ा दी गई है। उम्मीदवार अब 9 अक्टूबर तक अपना आवेदन शुल्क जमा करवा सकते हैं। आवेदन शुल्क जमा कराने का आज आखिरी दिन था इसके बाद भी उम्मीदवार कई जगहों पर फीस नहीं जमा करा पा रहे। इस समस्या गुस्साए कुछ टीईटी उम्मीदवारों ने सोमवार को इलाहाबाद में परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय एलन गंज के बाहर प्रदर्शन किया।

 

सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी अनिल भूषण चतुर्वेदी ने बताया था कि नए यूआरएल एड्रेस <http://upbasiceduboard.gov.in/hdf/payFee.aspx> पर जाकर अभ्यर्थी आसानी से फीस जमा कर सकते हैं।  यूपीटीईटी 2018 के लिए आवेदन शुल्क जमा कराने का आखिरी दिन अब मंगलवार रखा गया है।

 
अभ्यर्थियों की समस्या को देखते हुए शनिवार शाम को फीस भुगतान के लिए नया सर्वर लगाया गया। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी अनिल भूषण चतुर्वेदी ने बताया कि विशेषज्ञों ने यूआरएल में बदलाव कर नया सर्वर लगाया है जिससे फीस भुगतान में हो रही परेशानी दूर की जा सके। शनिवार की शाम तक प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा के पंजीकृत 21.50 लाख अभ्यर्थियों में से महज एक तिहाई 7.30 लाख अभ्यर्थियों की फीस ही ऑनलाइन जमा हो सकी थी। संशोधित आदेश में फीस जमा करने की अंतिम तिथि 8 अक्टूबर है।

Sonia Goswami

Advertising