UPSC टॉपर इरा सिंघल सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग का हुई शिकार

punjabkesari.in Monday, Jul 15, 2019 - 01:29 PM (IST)

नई दिल्ली: यूपीएससी 2014 की टॉपर रहीं इरा सिंघल को उनकी दिव्यांगता के चलते सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग का शिकार होना पड़ा। उन्होंने अपने फेसबुक पर एक पोस्ट शेयर की है, जिसमें भूपेश नाम के एक शख्स ने उन्हें कमेंट में कुछ अपशब्‍दों का इस्‍तेमाल किया। इरा ने खुद सोशल मीडिया के जरिये यह जानकारी दी। 

Image result for UPSC टॉपर इरा सिंघल सोशल मीडिया

दिया कुछ ऐसा जवाब
इरा ने ट्रोलर की प्रोफाइल का स्क्रीनशॉट डालते हुए लिखा, ''कुछ लोगों का सोचना है कि दिव्यांग लोगों को कुछ भी सामना नहीं करना पड़ता है, क्योंकि दुनिया अच्छी और दयालु है तो ऐसा बिल्कुल भी नहीं है. सच्चाई दिखाने के लिए मैं अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से किसी की टिप्पणियों को साझा कर रही हूं,  ये साइबर बुलिंग का चेहरा है ''  

उन्होंने आगे लिखा, दुर्भाग्य से जिसे तंग नहीं किया जा सकता है उसे तंग करने का प्रयास किया जा रहा है. यह व्यक्ति सिविल सर्वेंट बनना चाहता है. यही कारण है कि हमें ऐसे स्कूलों और शिक्षा प्रणाली की आवश्यकता है, जो किसी भी चीज से ज्यादा एक बेहतरीन इंसान बनाने में ध्यान दें.'

Image result for UPSC टॉपर इरा सिंघल सोशल मीडिया

जानें UPSC टॉपर इरा सिंघल के बारे में 
-इरा UPSC सिविल सर्विस एग्‍जाम 2014 की टॉपर हैं। शारीरिक रूप से दिव्‍यांग होने के बावजूद UPSC की जनरल कैटगरी में 815 रैंक पाने वाली देश की पहली प्रतिभागी हैं। 

-इरा मेरठ के सोफिया गर्ल्स स्कूल से लेकर दिल्ली के लोरेटो कॉन्वेंट स्कूल में अव्वल रहीं। वह दिल्ली में धौलाकुआं के आर्मी पब्लिक स्कूल में भी पढ़ीं।नेताजी सुभाष इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से कंप्यूटर इंजीनियरिंग की और यहां पर पहले नंबर पर बनी रहीं। फैकल्टी ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज से एमबीए किया था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News