UPSC: इंटरव्यू में फेल हुए छात्रों के लिए सुनहरा मौका, जल्द जानें PROCESS

Saturday, Nov 02, 2019 - 12:53 PM (IST)

नई दिल्ली: यूपीएससी की ओर से हर वर्ष आयोजित की जाने वाली सिविल सेवा परीक्षा देश की चुनौतिपूर्ण परीक्षाओं में से एक है। बता दें कि 5 अप्रैल, 2019 को संघ लोकसेवा आयोग की सिविल सेवा परीक्षा 2018 में मेन्स पास करने वाले उम्मीदवारों के नाम जारी कर दिए हैं। जो उम्मीदवार इस इंटरव्यू तक पहुंचे थे लेकिन उनका इंटरव्यू में चयन नहीं हो पाया था उनके लिए एक सुनहरा मौका है। 

साल 2018 के उन उम्मीदवारों के मार्क्स जारी कर दिए हैं जिन्होंने इंटरव्यू दिया था। मेन्स निकालने के बावजूद इनका फाइनल चयन नहीं हो सका। बता दें कि इस बार यूपीएससी ने उम्मीदवारों से फॉर्म में विकल्प मांगा था कि क्या वो अपने नंबर व अन्य जानकारी सार्वजनिक करना चाहते हैं जिन लोगों ने इसमें हामी भरी थी, यूपीएससी ने उनके डिटेल्स सार्वजनिक किए हैं। यूपीएससी ने ऐसे 939 उम्मीदवारों के मार्क्स (2025 में से कुल मार्क्स) जारी किए हैं।  

मिल सकता है दूसरा मौका 
UPSC सिविल सेवा परीक्षा 2018 में इंटरव्यू देने वाले असफल उम्मीदवारों के मार्क्स या अन्य जानकारियां जारी की हैं। वेबसाइट ने इंटरव्यू के लिए चयनित उम्मीदवारों के मार्क्स जारी कर दिए गए हैं। 

क्या है डिस्क्लोजर स्कीम
इस डिस्क्लोजर स्कीम के तहत देश की नामी कंपनियों को इस डाटाबेस की मदद से योग्य उम्मीदवार तलाशने में मदद मिल सकती है। इससे कंपनियां उम्मीदवारों के मार्क्स व डिटेल्स चेक करके उन्हें नौकरी का ऑफर दे सकती हैं। इस तरह कभी भी इंटरव्यू में हिस्सा लेने वाले उम्मीदवारों के पास प्राइवेट जॉब का ऑफर आ सकता है। 

ऐसे करें चेक 
यूपीएससी ने विभाग की वेबसाइट www.upsc.gov.in पर इन उम्मीदवारों के मार्क्स जारी किए हैं। 


 

Riya bawa

Advertising