UPSC की वेबसाइट हैक, हैकर्स ने लगाई डोरेमॉन की फोटो

punjabkesari.in Tuesday, Sep 11, 2018 - 12:06 PM (IST)

नई दिल्ली: संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की वेबसाइट हैक हो गई है।  हैकर्स ने आयोग की वेबसाइट www.upsc.gov.in को हैक करते हुए होमपेज पर कार्टून कैरेक्टर डोरेमॉन की फोटो लगा दी और लिखा है  'डोरेमॉन!!! फोन उठाओ' (Doraemon!!! Pick Up the call) । साथ ही इस फोटो के नीचे  'I.M. STEWPEED' लिखा था।

वेबसाइट हैक होने के बाद रात से सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर लोग वेबसाइट के स्क्रीनशॉट शेयर कर रहे हैं और अलग अलग ट्वीट कर मजाक बना रहे हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार बैकग्राउंड में इस सीरियल का गाना भी बज रहा था। हालांकि अभी वेबसाइट नहीं खुल रही है और मेनटेनेंस होने की बात कही जा रही है। मजाक बनाने के साथ ही यूजर्स सरकारी वेबसाइट की सुरक्षा पर सवाल खड़े कर रहे हैं।

PunjabKesari

 यहां गौर करने वाली बात यह भी रही कि वेबसाइट हैक होने से ठीक एक दिन पहले ही यूपीएससी के पोर्टल पर 2018 के लिए भर्ती आवेदन की प्रक्रिया शुरू की थी।

PunjabKesari

इस घटना के सामने आते ही कई लोगों ने ट्विटर पर इस हैक वेबसाइट के स्क्रीनशॉट शेयर किए। वहीं कई लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, डिजिटल इंडिया और सूचना प्रद्योगिकी मंत्रालय के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इसकी शिकायत दर्ज कराते हुए तुंरत इस ठीक करने की गुजारिश की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News

Related News