UPSC ने जारी किया सीडीएस-2 परीक्षा का नोटिफिकेशन, जल्द करें चेक

Wednesday, Jun 12, 2019 - 05:39 PM (IST)

नई दिल्ली: देश भर से लाखों स्टूडेंट्स यूपीएससी सीडीएस 2 की परीक्षा देते हैं। बता दें कि संघ लोक सेवा आयोग ने इस परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इस नोटिफिकेशन के तहत यूपीएससी की ओर से 8 जुलाई 2019 इस परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदन की अंतिम तारीख है। इस साल 2019 में सीडीएस 2 एग्जाम आठ सितंबर को हो सकता है।

बता दें कि इस परीक्षा की तारीख के बारे में लाखों स्टूडेंट्स बहुत ही बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। इस बार अनुमान के अनुसार यूपीएससी भर्ती प्रक्रिया के जरिए करीब 500 खाली पदों को भरेगा। इस बार यूपीएससी सीडीएस 2 के तहत दो चरणों में भर्ती प्रक्रिया आयोजित की जाएगी। पहले चरण में ऑफिसर इंटेलीजेंस रेटिंग टेस्ट और पिक्चर परसेप्शन टेस्ट होगा। इसके बाद इन दोनो के आधार पर आवेदक को अगले चरण के लिए चुना जाएगा। दूसरे चरण में साक्षात्कार और साइकॉलॉजी टेस्ट का आयोजन होगा। दूसरा चरण करीब 4 दिनों तक आयोजित किया जाएगा, इस परीक्षा के जरिये आवेदक की प्रतिभा को प्रैक्टिकल के जरिए परखा जाएगा।

ऐसे करे आवेदन
इस परीक्षा के लिए अभ्यथी विभाग की वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर डाउनलोड करके फॉर्म भरने की अंतिम तिथ‍ि और फॉर्म भरने की पूरी प्र‍क्रि‍या भी जान सकते हैं। 

Riya bawa

Advertising