UPSC  ने जारी किया  संयुक्त रक्षा सेवा का रिजल्ट

Monday, Mar 20, 2017 - 05:57 PM (IST)

नई दिल्ली : UPSC  की ओर से आयोजित  की गई संयुक्त रक्षा सेवा (CDS) की लिखित परीक्षा (I)2017  की रिजल्ट  घोषित  कर दिया गया है। सीडीएस की परीक्षा इस साल 5 फरवरी को ली गई थी। सफल हुए उम्‍मीदवारों को अब एग्जाम के दूसरे चरण में रक्षा मंत्रालय के सेवा चयन बोर्ड (एसएसबी) में इंटरव्यू देना होगा। 

इन इंटरव्यू में चयनित सभी उम्‍मीदवारों को जनवरी 2018 से शुरू हो रहे भारतीय सैन्य अकादमी देहरादून (140वें कोर्स), भारतीय नौसेना अकादमी एझिमाला और एयर फोर्स अकादमी हैदराबाद (प्री- फ्लाइंग) ट्रेनिंग कोर्स में प्रशिक्षण दिया जाएगा।

इसके अलावा अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी चेन्नई में 103वें शॉर्ट सर्विस कमीशन कोर्स (पुरुष के लिए) और महिलाओं के 21वें एसएससी (गैर तकनीकी) का नामांकन अप्रैल 2018 में शुरु होगा, जिसका रिजल्‍ट भी इंटरव्‍यू के आधार पर तय किया जाएगा। उम्मीदवार आयोग की वेब साइट से भी सीडीएस रिर्टन एग्जाम का रिजल्ट जान सकते हैं।  

इन बातों का रखें ध्यान 
लिखित परीक्षा में  सफल हुए  सभी उम्‍मीदवारों दो  हफ्तों के अंदर  भारतीय सेना की भर्ती संबंधी वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर स्‍वयं को ऑनलाइन रजिस्ट्रर करें। 
 
रजिस्ट्रेशन के बाद  पश्‍चात्, सफल उम्‍मीदवारों को चयन केन्‍द्रों और सेवा चयन बोर्ड (एसएसबी) के  इंटरव्यू के लिए तारीखें दी जाएगी। जिसकी सूचना उन्‍हें पंजीकृत ई-मेल आईडी के माध्‍यम से दी जाएगी। 

यदि किसी उम्‍मीदवार ने पहले ही स्‍वयं को वेबसाइट पर रजिस्ट्रर कर लिया है, तो उसे  फिर से खुद को रजिस्ट्रर करने की जरुरत नहीं है । 

किसी भी  प्रकार की ओर जानकारी  के लिए dir-recruiting6-mod@nic.in पर ई-मेल भेजे जा सकते हैं।
 

रिजल्ट देखने के लिए क्लिक करें 

 

Advertising