UPSC Prelims 2020: सिविल सेवा प्रीलिम्स परीक्षा की नई तारीखें जल्द होगी जारी, देखे शेड्यूल

punjabkesari.in Friday, Jun 05, 2020 - 04:03 PM (IST)

नई दिल्ली: यूपीएससी सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 और यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2019 के शेष इंटरव्यू की नई तिथियां आज जारी हो सकती हैं। जिन स्टूडेंट्स ने इस परीक्षा के लिए अप्लाई किया है वह विभाग की वेबसाइट पर जाकर एग्जाम डेट्स चेक कर सकते है। सूत्रों के मुताबिक आज संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी)  अपनी बैठक में परीक्षाओं का संशोधित शेड्यूल जारी करेगा। 

UPSC

देशभर में कोरोना लॉक डाउन के चलते परीक्षाएं टाल दी गयी थी। 20 मई को आयोग ने कहा था कि पिछले 2 महीनों से स्थगित विभिन्न परीक्षाओं और साक्षात्कारों के उम्मीदवारों को कुछ स्पष्टता देने की दृष्टि से आयोग 5 जून यानी आज होने वाली अपनी अगली बैठक में परीक्षाओं का नया शेड्यूल जारी करेगा। आज आयोग की बैठक के बाद यूपीएससी की वेबसाइट पर परीक्षाओं के नए कैलेंडर का विवरण प्रकाशित किया जाएगा। इस महीने की शुरुआत में यूपीएससी ने 31 मई को आयोजित होने वाली सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा को स्थगित कर दिया था।

ऐसे करें चेक 
परीक्षा की नई डेट्स आधिकारिक वेबसाइट www.upsc.gov.in पर जारी की जाएगी। 

पद विवरण 
यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2020 के जरिए कुल 796 भर्तियां होंगी। इनमें 24 रिक्तियां दिव्यांगों के लिए आरक्षित हैं। यूपीएससी सिविल सेवा के जरिए इंडियन एडमिनिस्ट्रेटिव सर्विसेज (आईएएस), भारतीय पुलिस सर्विसेज (आईपीएस) और भारतीय फॉरेन सर्विसेज (आईएफएस), रेलवे ग्रुप ए (इंडियन रेलवे अकाउंट्स सर्विस), इंडियन पोस्टल सर्विसेज, भारतीय डाक सेवा, इंडियन ट्रेड सर्विसेज सहित अन्य सेवाओं के लिए चयन किया जाता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News