UPSC जल्द जारी करेगा NDA-NA का शेड्यूल, देखे कब से शुरू परीक्षाएं

Tuesday, Jun 16, 2020 - 09:55 AM (IST)

नई दिल्ली: संघ लोक सेवा आयोग की ओर से  NDA और NA परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी करेगा। जिन स्टूडनेटस ने इस परीक्षा के लिए अप्लाई किया है वह विभाग की वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते है। सूत्रों के मुताबिक  NDA और NA परीक्षा का शेड्यूल जल्द जारी कर दिया जाएगा। नोटिफिकेशन जारी किये जाने के साथ ही आयोग द्वारा परीक्षा के लिए अप्लीकेशन प्रॉसेस की भी आज से शुरुआत हो जाएगी। 

क्या है ये परीक्षा 
राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (NDA) और भारतीय नौसेना अकादमी (NA) कोर्सेज में प्रवेश के लिए परीक्षा साल में दो बार आयोजित की जाती है। हालांकि, इस साल यूपीएससी केवल एक बार परीक्षा आयोजित करेगा। 

यूपीएससी ने कहा, "NDA और NA परीक्षा (I) और NDA और NA परीक्षा (II), 2020 दोनों के लिए एक साझा परीक्षा 06.09.2020 को आयोजित की जाएगी."संघ लोक सेवा आयोग द्वारा वर्ष 2020 के लिए परीक्षाओं के लिए 5 जून को जारी संशोधित परीक्षा कार्यक्रम के अनुसार एनडीए और एनए (2) परीक्षा 2020 के लिए अधिसूचना जारी करने और आवेदन की प्रक्रिया शुरु होने के लिए 10 जून 2020 की तिथि निर्धारित की गयी थी। हालांकि, आयोग ने 10 जून को एक अन्य अपडेट जारी करते हुए घोषणा की कि एनडी परीक्षा को नोटिफिकेशन 16 जून यानि आज जारी किया जाएगा।

ये हैं लिंक 
जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं वह आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in को लगातार चेक करते रहें। 

Riya bawa

Advertising