UPSC Civil Services Prelims 2020: रद्द हुए आवेदनों की लिस्‍ट जारी, लिंक से करें चेक

punjabkesari.in Thursday, Mar 12, 2020 - 10:45 AM (IST)

नई दिल्ली: यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से सिविल सेवा प्रीलिम्स परीक्षा 2020 के लिए यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर उन उम्‍मीदवारों की सूची जारी कर दी है, जिनके आवेदन रद्द कर दिए गए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर लिस्ट चेक कर सकते है।  

PunjabKesari UPSC Civil Services Prelims 2020

नोटिफिकेशन के अनुसार, आयोग ने सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा, 2020 के लिए 51 उम्मीदवारों के आवेदन शुल्क की 100 रुपये की रसीद के बारे में बैंक अधिकारियों से कोई पुष्टि प्राप्त नहीं की है। जिसके बाद आयोग ने इन सभी उम्मीदवारों के आवेदन खारिज कर दिए गए हैं। बता दें कि प्रीलिम्स परीक्षा के लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया 12 फरवरी, 2020 से शुरू और 3 मार्च, 2020 को समाप्त हुई थी। 

PunjabKesari UPSC Civil Services Prelims 2020

PunjabKesariUPSC Civil Services Prelims 2020

सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा 2020 रविवार, 31 मई, 2020 को देश भर में फैले विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। बता दें कि यूपीएससी सिविल सर्विसेज परीक्षा के जरिए इंडियन एडमिनिस्ट्रेटिव सर्विसेज (आईएएस), भारतीय पुलिस सर्विसेज (आईपीएस) और भारतीय फॉरेन सर्विसेज (आईएफएस), रेलवे ग्रुप ए (इंडियन रेलवे अकाउंट्स सर्विस), इंडियन पोस्टल सर्विसेज, भारतीय डाक सेवा, इंडियन ट्रेड सर्विसेज सहित अन्य सेवाओं के लिए चयन किया जाता है। 

ऐसे करें चेक 
रद्द हुए आवेदनों की लिस्‍ट आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर अपलोड कर दी गई है। 

इन स्टेप्स को करें फॉलो 
सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं।
अब होमपेज पर दिख रहे रिजेक्‍टेड एप्लिकेंट्स की लिस्‍ट के लिंक पर क्लिक करें।
एक पीडीएफ आपकी स्‍क्रीन पर खुल जाएगा, इसमें अपना रोल नंबर या नाम चेक कर लें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News