यूपीएससी सिविल सर्विस प्री परीक्षा के एडमिट कार्ड हुए जारी, जल्द करें चेक

punjabkesari.in Wednesday, May 01, 2019 - 12:22 PM (IST)

नई दिल्ली: संघ लोक सेवा आयोग ने सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। जिन स्टूडेंस्ट ने यह परीक्षा देनी है वह विभाग की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते है। ऐडमिट कार्ड को आवेदक 30 अप्रैल से 2 जून 2019 तक डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें आधिकारिक नोटिफिकेशन में 896 पदों पर वैकेंसी निकाली गई हैं।

योग्यता
सिविल सेवा परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए।

मुख्य परीक्षा के अंक
इस यूपीएससी सिविल सर्विस मुख्य परीक्षा में बैठने के लिए प्री में सफल होना जरूरी है। सिविल सेवा की मुख्य परीक्षा 1750 अंकों की होती है जिसमें विषय आधारित प्रश्न पूछे जाते है।

एग्जाम प्रोसेस
प्री परीक्षा में सफल होने वाले आवेदकों को मुख्य परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा और मुख्य परीक्षा पास करने के बाद आवेदकों को अंत में पर्सनेलिटी टेस्ट या इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

परीक्षा की तिथि  
प्रारंभिक परीक्षा की तारीख 02 जून 2019 तय की गई है। प्री रिजल्ट की घोषणा संभावित रूप से अगस्त 2019 में कर दी जाएगी। वहीं सिविल सर्विस मुख्य परीक्षा का आयोजन 20 सितंबर 2019 को किया जाएगा। वहीं मुख्य परीक्षा का परिणाम जनवरी 2020 में आएगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bharti

Recommended News

Related News