UPPSC ने निकाली एक और बंपर भर्ती, अब 2437 को मिलेगी नौकरियां

punjabkesari.in Thursday, Oct 04, 2018 - 08:38 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने कई पदों के लिए भर्ती निकाली है। इस भर्ती में माध्यम से करीब 2500 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। इन पदों में एलॉपैथिक मेडिकल ऑफिसर, रिसर्च ऑफिसर जैसे कई पद शामिल है। अगर आप भी इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं और इन पदों के योग्य हैं तो आप आवेदन करने की आखिरी तारीख से पहले अप्लाई कर सकते हैं।  


पद का विवरण
इस भर्ती में अलग-अलग विभागों के लिए पदों को विभाजित किया गया है। भर्ती में चयनित होने वाले उम्मीदवारों को कई विभागों में नियुक्त किया जाएगा। इसमें पर्यटन विभाग, जल विभाग, मैडीकल एजुकेशन डिपार्टमेंट, सोशल वेलफेयर डिपार्टमेंट विभाग शामिल है।

 
आयु सीमा
वैसे तो हर पद के लिए अलग-अलग उम्र सीमा तय की गई है। हालांकि अधिकतर पदों के लिए 21 से 40 साल तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकता है। वहीं इन पदों के लिए योग्यता भी हर पद के अनुसार तय की गई है। आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन देखकर इसकी जानकारी ले सकते हैं।

 
आवेदन फीस

आवेदन करने के लिए जनरल वर्ग के उम्मीदवारों को 105 रुपये, एससी-एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 65 रुपए, दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवारों को 25 रुपये फीस का भुगतान करना होगा। उम्मीदवार डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग के माध्यम से फीस जमा कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sonia Goswami

Recommended News

Related News