UP JEE BEd 2020: 29 जुलाई को 73 जिलों में होगी ये परीक्षा, जानें पूरी डिटेल

Tuesday, Jun 23, 2020 - 10:27 AM (IST)

नई दिल्ली: लखनऊ विश्वविद्यालय की ओर से उत्तर प्रदेश ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन परीक्षा का आयोजन 29 जुलाई को होगा। परीक्षा की तारीख की घोषणा लखनऊ विश्वविद्यालय की ओर से की गई थी। बीएड प्रवेश परीक्षा अब प्रदेश के 73 जिलों में आयोजित की जाएगी। बता दें, UPJEE BEd का एंट्रेंस एग्जाम 11 अप्रैल 2020 को होने वाला था, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था।

परीक्षा डिटेल 
UPJEE BEd ने उम्मीदवारों को अपनी पसंद के परीक्षा केंद्र को चुनने की अनुमति दी थी।लिखित परीक्षा दो भागों की होगी - भाग ए सामान्य और भाग बी में विशिष्ट विषय होंगे। पेपर ए में सामान्य ज्ञान और भाषा पर प्रश्न होंगे और पेपर बी में सामान्य योग्यता और विषय विशेष के प्रश्न होंगे।

इस साल 1 लाख से अधिक परीक्षार्थियों ने परीक्षा केंद्र बदलने के आवेदन दिए हैं। परीक्षा में कुल 4.32 लाख छात्र-छात्राओं बैठेंगे।जो उम्मीदवार इस परीक्षा को पास करेंगे, उन्हें काउंसलिंग के लिए उपस्थित होना होगा। पहले, काउंसलिंग जून से शुरू होनी थी, हालांकि, अभी नई तारीखों की घोषणा नहीं की गई है।

एेस करें चेक 
छात्र-छात्राएं ध्यान दें कि यूपी बीएड जेईई 2020 प्रवेश परीक्षा के बारे में पूरी जानकारी लखनऊ विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट lkouniv.ac.in/en/article/bedadmission2020 पर उपलब्ध है।

Riya bawa

Advertising