UP के स्कूल जल्द बच्चों से होंगे गुलजार, कक्षा 6वीं-8वीं के स्कूल 23 अगस्त से खुलेंगे

Wednesday, Aug 18, 2021 - 04:11 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: वैश्विक महामारी कोविड-19 के प्रकोप के कारण लंबे समय से बंद चल रहे उत्तर प्रदेश के स्कूल जल्द ही बच्चों से गुलजार होंगे। कोरोना संक्रमण के घटते मामलों के बीच राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार ने कक्षा एक से पांच तक के प्राथमिक विद्यालयों को एक सितम्बर और कक्षा छह से आठ तक के स्कूलों में पठन पाठन का काम 23 अगस्त से शुरू करने के निर्देश दिये है।

राज्य के शिक्षा विभाग ने इस संबंध में बुधवार को जरूरी दिशा निर्देश परिषदीय विद्यालयों, मान्यता प्राप्त विद्यालयों और अन्य बोडरं के संचालित विद्यालयों को जारी किये है। सूबे के शिक्षा विभाग में विशेष सचिव आरवी सिंह ने महानिदेशक स्कूल शिक्षा को लिखे पत्र में कहा है कि कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुये कक्षा एक से आठ तक के स्कूलों को खोले जाने की कार्यवाही सुनिश्चित की जाये।

गौरतलब है कि दो रोज पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कक्षा एक से आठ तक के स्कूलों को दो चरणों में खोले जाने पर विचार करने को कहा था। उन्होने कहा था कि कोरोना महामारी अब नियंत्रण में है और स्कूलों को अब खोलने की दिशा में कदम उठाया जा सकता है। गौरतलब है कि पिछली 16 अगस्त से कक्षा नौ से 12 तक के स्कूलों को खोल जा चुका है। यहां दो पालियों में स्कूलों को संचालित किया जा रहा है।

rajesh kumar

Advertising