यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी

punjabkesari.in Wednesday, Dec 05, 2018 - 10:13 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश में सिविल पुलिस और पीएसी में सिपाही पद पर भर्ती के लिए हुई लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित किया जा चुका है लेकिन उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की वेबसाइट uppbpb.gov.in  पर अभी रिजल्ट का लिंक शो नहीं हो रहा। भर्ती बोर्ड के अधिकारी आरके चुतुर्वेदी ने बताया कि भर्ती बोर्ड की ओर से रिजल्ट कर दिए गए हैं किन्तु, तकनीकी दिक्कतों की वजह से अभी वेबसाइट पर रिजल्ट नजर नहीं आ रहा।  इस बाबत कार्यदायी संस्था को अवगत करा दिया गया है।

 

उम्मीदवारों को सलाह है कि वह बोर्ड की वेबसाइट पर लगातार अपडेट देखते रहें। रिजल्ट का लिंक शो होने के बाद अभ्यार्थी अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ के जरिए नतीजे चेक कर सकते हैं। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की वेबसाइट पर यह जानकारी दी गई है कि इसके अलावा शारीरिक मानक परीक्षण के प्रवेश पत्र भी वेवसाइट से डाऊनलोड किए जा सकते हैं। सफल अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों की जांच और शारीरिक मानक परीक्षण पांच दिसम्बर से की जाएगी।

 

आपको बता दें कि यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के माध्यम से सिपाहियों के 42 हजार पदों पर भर्ती की लिखित परीक्षा 25 अक्टूबर को एक पाली में व 26 अक्टूबर को दो पालियों में कराई गई। इसके लिए प्रदेश के 16 जिलों में 482 केंद्र बनाए थे। इससे पहले सिपाही भर्ती परीक्षा जून 2018 में ही कराई गई थी। इसमें पहली पाली की परीक्षा सकुशल हो गई थी लेकिन दूसरी पाली में इलाहाबाद व एटा जिले में एक-एक परीक्षा केंद्र पर कुछ गड़बड़ी हो गई थी। इस कारण बाद में दूसरी पाली की परीक्षा निरस्त कर दी गई थी।

 

प्रमाण पत्रों की जांच और शारीरिक मानक परीक्षण 18 रेंज मुख्यालयों कानपुर नगर, झांसी, गोरखपुर, बस्ती, देवीपाटन, लखनऊ,अयोध्या, आगरा, अलीगढ़,बरेली, मुरादाबाद, मेरठ, सहारनपुर, वाराणसी, आजमगढ़, मिर्जापुर, प्रयागराज और बांदा में आयोजित की जाएगी। प्रमाण पत्रों और शारीरिक मानक परीक्षण में सफल होने वाले अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा सात दिसम्बर से 11 जिलों कानपुर नगर, झांसी, गोरखपुर, लखनऊ, अयोध्या, आगरा, बरेली, मेरठ, सहारनपुर, वाराणसी और प्रयागराज में होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sonia Goswami

Recommended News

Related News