UP Police 2019: कॉन्स्टेबल और PST का एडमिट कार्ड हुआ जारी, ऐसे चेक करें डिटेल

Wednesday, Nov 27, 2019 - 08:32 AM (IST)

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश (यूपी) पुलिस की ओर से कांस्टेबल पदों के लिए होने वाले फिजिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए अप्लाई किया है वह विभाग की वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते है। बता दें कि कॉन्स्टेबल के पदों और शारीरिक मानक परीक्षण का आयोजन 28 नवंबर को किया जा रहा है। 

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने कॉन्स्टेबल लिखित परीक्षा का रिजल्ट जारी किया था। सफल पाये गए अभ्यर्थियों से कुल रिक्तियों की संख्या को ध्यान में रखते हुए मेरिट के आधार पर 2.5 गुना अभ्यर्थियों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और शारीरिक मानक परीक्षण के लिए बुलाया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और शारीरिक मानक परीक्षण के लिए एडमिट कार्ड 25 नवंबर 2019 यानी सोमवार को जारी किया जाएगा। 

गौरतलब है कि इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए उत्तर प्रदेश पुलिस में कुल 49,568 कॉन्स्टेबल पदों को भरा जाएगा। इसमें 31,360 आरक्षी नागरिक पुलिस और पीएसी में 18,208 पदों को भरा जाएगा। इस भर्ती प्रक्रिया का नोटिफिकेशन 16 नवंबर 2018 को जारी किया गया था। 

ऐसे करें डाउनलोड 
सबसे पहले स्टूडेंट्स अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए विभाग की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in  पर जाएं।
वेबसाइट पर दिए गए लिंक पर क्लिक करें
रजिस्ट्रेशन नंबर भरकर सबमिट करें.
आपका एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.
भविष्य के लिए आप अपना एडमिट कार्ड का प्रिंट ऑउट ले पाएंगे। 
 

Riya bawa

Advertising