UP Board Results: 10वीं और 12वीं की कॉपियों की चेकिंग 5 मई से होगी शुरू, जल्द आएगा रिजल्ट

punjabkesari.in Tuesday, May 05, 2020 - 08:19 PM (IST)

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के चलते देशभर में लॉक डाउन का  कर दिया गया है जिसके चलते छात्र रिजल्ट को लेकर बहुत चिंता में है। लेकिन अब छात्रों का इंतजार जल्द खत्म होने वाला है। यूपी बोर्ड की ओर से  हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की कॉपियों की चेकिंग 5 मई से शुरू हो सकती है। कॉपियों की चेकिंग को लेकर शासन के पास प्रस्ताव भेजा गया है। 

up board

बता दें कि लॉकडाउन 3 मई को खत्म हो रहा है ऐसे में कहा जा रहा है कि अगर शासन से इस बात की अनुमति मिल जाती है तो मई के अंत तक या जून की शुरुआत तक रिजल्ट जारी किया जा सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि यूनिवर्सिटी और कॉलेज की परीक्षा 3 मई के बाद 15 दिन का गैप देकर परीक्षा शुरू होने की तैयारी की जा रही है। 

यूपी में करीब 3 करोड़ कॉपियों का मूल्यांकन 275 परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा। सरकार ने स्कूलों को तीन माह की एक साथ फीस लेने की बजाय एक माह की फीस लेने के लिए कहा गया है। अगर पेरेंट्स को एक माह की फीस देने में भी दिक्कत है तो उन्हें इसके लिए मजबूर न किया जाए। कोरोना के कारण जो हालात पैदा हुए हैं उसमें से 25 से 20 दिन में कॉपियां जांचने का अनुमान है। ऐसे में परिणाम जून से पहले आना मुश्किल है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News