UP Board Result 2020: मूल्यांकित हुई कॉपियों के लिए जारी हुए दिशानिर्देश, जानें कब आएगा रिजल्ट

punjabkesari.in Thursday, May 21, 2020 - 12:38 PM (IST)

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना वायरस के मद्देनजर चल रहे लॉक डाउन के कारण कॉपियों के मूल्यांकन देरी से होन के कारण अब रिजल्ट देरी से जारी होगा। लेकिन अब यूपी बोर्ड की कॉपियों का मूल्यांकन कार्यों में तेजी आ गई है। इस बीच  यूपी बोर्ड परीक्षा का कहना है कि कॉपियों का मूल्यांकन जल्द पूरा होने वाला है। ऐसे में बोर्ड ने केंद्रों में मूल्यांकित हुई कॉपियों के लिए कुछ दिशानिर्देश जारी किए हैं। बोर्ड की सचिव नीना श्रीवास्तव ने इसके लिए सभी जिला विद्यालय निरीक्षकों, डीआईओएस को एक पत्र लिखा है। 

UP Board Time Table 2020, UP Board exam 2020

पत्र में लिखा है कि मूल्यांकन पूरा होने के बाद कॉपियों को स्कूलों में ही रखें, क्षेत्रीय बोर्ड कार्यालय को न भेजें। इसके लिए उन्होंने डीआईओएस (DIOS) से कहा कि वे सभी स्कूल प्राचार्यों को इसके बारे में सूचित कर दें। इसके अलावा स्कूलों में होने वाली सभी सुरक्षा सावधानियों को देखने के लिए हर दिन स्कूलों का निरीक्षण किया जाएगा। बोर्ड जल्द ही क्षेत्रीय कार्यालयों को एक समय सारणी भी भेजेगा। 

मूल्यांकन के अगले दिन परीक्षकों में वृद्धि दर्ज की गई. शिक्षा विभाग ने कहा है कि लगभग 70 प्रतिशत तक परीक्षक पहुंचे और करीब 60 हजार से अधिक कॉपियां जांची गई।  अमीनाबाद इंटर कालेज के प्राचार्य ने बताया कि उनके यहाँ 250 शिक्षकों ने 8000 से अधिक कॉपियां जांची। गौरतलब है कि कुछ समय पहले बोर्ड परीक्षा की कॉपियों की मूल्यांकन प्रक्रिया शुरू कर दी गई थी। इस तीव्रता से सहज अनुमान लगाया जा सकता है कि यूपी बोर्ड के नतीजे जून तक घोषित किये जा सकते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News