UP Board Result 2020: ग्रीन के बाद अब औरेंज जोन में 12 मई से कॉपियों का मूल्यांकन शुरू

punjabkesari.in Sunday, May 10, 2020 - 10:32 AM (IST)

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना महामारी के मद्देनजर लॉक डाउन कर दिया गया है जिसके चलते सभी स्कूल कॉलेज बंद है। छात्र परीक्षाओं के बाद अब रिजल्ट का रिजल्ट का इंतजार कर रहे है। इसी बीच शिक्षक संगठनों के विरोध के बीच ऑरेंज जोन में पड़ने वाले प्रयागराज के 10 स्कूलों में 12 मई से यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा की कॉपियों का मूल्यांकन होगा। 

UP board

जिला विद्यालय निरीक्षक आरएन विश्वकर्मा ने सभी मूल्यांकन केंद्रों के उप नियंत्रकों को शनिवार को पत्र भेजकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए 12 मई से मूल्यांकन शुरू कराने के निर्देश दिए हैं। बता दें कि पहले कॉपियों का मूल्यांकन गर्रेन जोन में ही शुरू हुआ था। मूल्यांकन के लिए आने वाले प्रत्येक शिक्षक की थर्मल स्कैनिंग होगी।

कमिश्नर स्वयं पहले दिन कुछ केंद्रों का दौरा करेंगे। जिले का कोई भी केंद्र हॉटस्पॉट क्षेत्र में नहीं है। हॉटस्पॉट में रहने वाले शिक्षकों को मूल्यांकन के लिए नहीं बुलाया जाएगा। अटेवा के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. हरि प्रकाश यादव का कहना है कि ऑरेंज जोन में मूल्यांकन शुरू कराने का निर्णय शिक्षकों की जान के साथ खिलवाड़ करने जैसा है। उल्लेखनीय है कि कॉपियों के चेकिंग में तेजी से काम शुरू हो रहा है उससे अंदाजा लगा सकते हैं कि 15 जून के आसपास रिजल्ट जारी हो जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News