UP Board Admit Card: अंक सुधार परीक्षा के लिए जारी हुए एडमिट कार्ड, यहां करें डाउनलोड

2021-09-14T15:44:25.72

एजुकेशन डेस्क: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपीएमएसपी) ने 10वीं-12वीं छात्रों के लिए अंक सुधार परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की आधिकारिक वेबसाइट- upmsp.edu.in पर एडमिट कार्ड जारी हुए हैं। उम्मीदवार ध्यान दें लॉगिन सिर्फ स्कूल आईडी के जरिये संस्था प्रधान या प्रधानाचार्य ही कर सकेंगे। जिन अभ्यर्थियों ने अंक सुधार परीक्षा के लिए आवेदन किया था, वे अपने एडमिट कार्ड व परीक्षा केंद्र की जानकारी के लिए संबंधित स्कूल के प्रधानाचार्य से संपर्क कर सकते हैं। 

18 सितंबर से 06 अक्तूबर तक होगी परीक्षा 
बता दें कि, वर्ष 2021 की यूपी बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम से असंतुष्ट विद्यार्थियों को अंक सुधार परीक्षा में शामिल होने का विशेष मौका दिया है। वर्ष 2021 की इंटरमीडिएट की प्रयोगात्मक परीक्षा में गैरहाजिर रहने वाले परीक्षार्थियों को भी मौका देते हुए दोबारा परीक्षा में शामिल होने का अवसर दिया गया है। यूपीएमएसपी द्वारा कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए अंक सुधार परीक्षा 18 सितंबर से 06 अक्तूबर, 2021 तक आयोजित की जाएगी। 

एग्जाम पैटर्न
यूपी बोर्ड की 10वीं-12वीं की अंक सुधार परीक्षा दो घंटे की होगी। इसमें प्रश्नों की संख्या कम रखी जाएगी। अंक सुधार के लिए इस परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों को कॉपी जांचने से प्राप्त अंकों को अंतिम माना जाएगा। इन परीक्षाओं में हासिल किए जाने वाले अंकों को मान्य माना जाएगा चाहे पहले वाले अंकों से कम क्यों न हो। आंतरिक मूल्यांकन और प्रेक्टिकल परीक्षा के अंक पहले वाले ही रहेंगे। 

एडमिट कार्ड के लिए यहां क्लिक करें। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News