इस दिन जारी होगा यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं का परिणाम- उप मुख्यमंत्री ने किया ऐलान

Tuesday, Apr 07, 2020 - 03:16 PM (IST)

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण पूरे देश में लॉक डाउन कर दिया गया है। इस बीच जिन स्टूडेंट्स के एग्जाम हो चुके हैं उन्हें अपने रिजल्ट का इंतजार है। यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं के एग्जाम देने वाले स्टूडेंट्स को अब अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में अब यूपी के उप मुख्यमंत्री ने बताया कि यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जून के पहले सप्ताह में जारी कर दिया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि इस समय लॉकडाउन के कारण मूल्यांकन कार्य 19 मार्च से बंद है। लॉकडाउन खुलते ही कॉपी जांचने का काम बहुत तेजी से किया जाएगा। हमारी कोशिश है कि जून के पहले हफ्ते में रिजल्ट घोषित कर दिया जाए। यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 18 फरवरी से 6 मार्च तक सम्पन्न हुई थी।  

बोर्ड परीक्षा की शुरुआत में 56 लाख 7 हजार 118 परीक्षार्थी द्वारा रजिस्ट्रेशन कराया गया था, लेकिन परीक्षा की समाप्ति तक चार लाख 70 हजार 846 परीक्षार्थियों द्वारा परीक्षा छोड़ दी थी। परीक्षा के लिए प्रदेश भर में 7784 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। सभी परीक्षा केंद्रों पर 1 लाख 90 हजार सीसीटीवी कैमरे व वॉइस रिकॉर्डर के साथ राउटर और ब्रॉडबैंड लगाए गए थे।

Riya bawa

Advertising