UP Board Result 2020: आज 12वीं क्लास का आखिरी प्रैक्टिकल एग्जाम, कब जारी होगा परिणाम

Wednesday, Jun 10, 2020 - 12:00 PM (IST)

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश बोर्ड की ओर से 12वीं क्लास में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स का आज आखिरी पेंडिंग प्रैक्टिकल एग्जाम है।  दरअसल कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण और देश में लगे लॉकडाउन के चलते यूपी बोर्ड के 12वीं क्लास के प्रैक्टिकल एग्जाम स्थगित कर दिए गए थे। इन स्थगित एग्जाम को 9 और 10 जून को दोबारा से आयोजित किया जा रहा है। 

आज यूपी बोर्ड 12वीं क्लास का आखिरी प्रैक्टिकल एग्जाम है। UPMSP की सचिव नीना श्रीवास्तव ने बयान जारी करके बताया था, "12वीं क्लास की प्रैक्टिकल परीक्षाएं, जो पहले आयोजित नहीं हो पाई थीं वे अब 9 और 10 जून को आयोजित की जा रही हैं."

वहीं, प्रैक्टिकल परीक्षाओं के बाद यूपी बोर्ड जल्द ही 10वीं और 12वीं क्लास का रिजल्ट जारी कर सकता है। खबरों की मानें तो यूपी बोर्ड जून के अंत तक 25 से 28 तारीख के बीच 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट जारी कर सकता है। यूपी बोर्ड की सचिव नीना श्रीवास्तव के मुताबिक, कॉपियों के जांचने का काम पूरा किया जा चुका है। 

ऐसे करें चेक 
छात्र 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं का रिजल्ट जारी होने के बाद ऑफिशियल वेबसाइट upmsp.edu.in और upresults.nic.in से अपने रिजल्ट चेक कर सकेंगे। 

Riya bawa

Advertising