महाराष्ट्र में कल से खुलेंगे यूनिवर्सिटी और कॉलेज, शिक्षा मंत्री बोले- कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से करें पालन

Tuesday, Oct 19, 2021 - 04:51 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: महाराष्ट्र में 20 अक्टूबर से सभी कॉलेज और विश्वविद्यालय खुल रहे हैं। कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने वाले छात्र-छात्राओं को कक्षा में आने की अनुमति मिलेगी। ऐसे छात्र जिन्हें वैक्सीन की दोनों डोज लग गई है, वह गैर-कृषि कॉलेजों, राज्य द्वारा संचालित विश्वविद्यालयों, डीम्ड विश्वविद्यालयों, स्व-वित्तपोषित विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में ऑफलाइन कक्षाओं में भाग ले सकते हैं। महाराष्ट्र के उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने ट्वीट करके छात्रों को शुभकामना दी है। 

शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने ट्वीट कर लिखा, “सभी छात्र मित्रों से मेरी अपील है कि कॉलेज आते समय सरकार और विश्वविद्यालयों द्वारा निर्धारित नियमों का सख्ती से पालन करें। आपकी सुरक्षा भी हमारे लिए महत्वपूर्ण है। आप सभी को शुभकामनाएं!” बता दें कि, कोरोना महामारी के चलते कई महीनों तक स्कूल-कॉलेज और शिक्षण संस्थान बंद रहे जिन्हें अब धीरे-धीरे क्रमवद्ध खोला जा रहा है। चार अक्टूबर से कक्षा पांच से 12वीं तक के स्कूलों को खोला गया था। 

वैक्सीन की दोनों खुराकें लेना जरूरी
20 अक्टूबर यानी कल से महाराष्ट्र में कॉलेज दोबारा खुल रहे हैं। देश में कोरोनी की स्थिति में गिरावट आने के बाद शिक्षण संस्थानों को धीरे-धीरे खोला जा रहा है। महाराष्ट्र में भी सभी कॉलेज और विश्वविद्यालयों को ऑफलाइन मोड़ में खोला जा रहा है। ऐसे में शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों को वैक्सीन की दोनों खुराकें लेना बेहद जरूरी है। वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने वाले छात्रों को ही कक्षाओं में भाग लेने की अनुमति मिलेगी। जिन छात्रों ने अब तक टीके की दोनों खुराक नहीं ली है, उन्हें संबंधित कॉलेजों के साथ समन्वय कर जल्द से जल्द टीका लगवाना चाहिए।

rajesh kumar

Advertising