UGC NET: लॉकडाउन के कारण स्थगित हुई परीक्षा की तारीख़े जल्द होगी जारी-HRD निशंक

punjabkesari.in Thursday, May 14, 2020 - 05:43 PM (IST)

नई दिल्ली: देशभर  में कोरोना महामारी के चलते मामले बढ़ते रहे है जिसके कारण बहुत सी परीक्षाएं स्थगित कर दी गई है। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग की ओर से हर साल लाखों स्टूडेंट्स राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा 2020 के लिए अप्लाई करते है। इस बार लॉक डाउन के कारण परीक्षाएं कब होगी इसका अभी तक पूरी जानकारी नहीं मिली है। छात्रों की परीक्षाओं को लेकर हो रही परेशानी को दूर करने के लिए अब केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने इस बारे में जानकारी दी है।

डॉ. निशंक ने गुरुवार, 14 मई को देशभर के शिक्षकों के लिए आयोजित वेबिनार में इस परीक्षा की चर्चा की। इस वेबिनार में मंत्री ने देश के अलग-अलग हिस्सों से स्कूल-कॉलेजों के शिक्षकों द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब दिए। इनमें से एक सवाल यूजीसी नेट एग्जाम डेट के बारे में भी था।

HRD Minister to conduct webinar, UGC NET

केंद्रीय मंत्री ने बताया कि वो अगले कुछ दिनों में यूजीसी के साथ मीटिंग करेंगे। इस मीटिंग में यूजीसी नेट 2020 की तारीख पर फैसला किया जाएगा। उन्होंने ये भी कहा है कि जल्द ही यूजीसी नेट परीक्षा की तारीख की घोषणा भी कर दी जाएगी। बता दें कि यूजीसी नेट 2020 के लिए आवेदन अब भी जारी है। आवेदन करने की अंतिम तारीख 16 मई 2020 है। ये परीक्षा राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित की जाती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News