UGC NET 2018: Answer Key को चैलेंज करने का आखिरी मौका, इस दिन जारी होगें नतीजे

Monday, Dec 31, 2018 - 06:27 PM (IST)

नई दिल्ली : एनटीए की ओर से ली गई यूजीसी नेट परीक्षा की आंसर की जारी कर दी गई है। आंसर की जारी होने के बाद अगर आपको किसी भी सवाल के जवाब को लेकर ऑब्जेक्शन है तो आप कल तक ही आंसर की को चैलेज कर सकते है।  जनवरी को शाम 5 बजे के बाद एनटीए द्वारा कोई ऑब्जेक्शन स्वीकार नहीं किया जाएगा। 

किसी भी जवाब को चैलेंज करने के लिए उम्मीदवार को 1 हजार रुपए का शुल्क देना होगा। हालांकि अगर आपका चैलेंज सही पाया जाता है तो 1 हजार रुपए वापस कर दिए जाएंगे। एनटीए द्वारा बनाया गया एक पैनल कैंडिडेट्स द्वारा किए गए चैलेंज को चेक करेगा और अगर आंसर-की में किसी तरह की कोई गलती पाई गई तो फाइनल आंसर-की जारी की जाएगी।एनटीए के डायरेक्टर विनीत जोशी के अनुसार यूजीसी नेट के नतीजे तय समय 10 जनवरी को जारी किए जाएंगे। 

गौरतलब है कि यूजीसी नेट परीक्षा की  आंसर-की शनिवार को जारी कर दिया गया है। एग्जाम के लिए 9.5 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था । इसके लिए देश भर में 91 एग्जाम सेंटर्स बनाएं गए थे जहां दो शिफ्ट में 18 से 22 दिसम्बर तक लगातार परीक्षा का सीबीटी मोड में आयोजन किया गया। बता दें पहली बार यूजीसी नेट परीक्षा कैंमरों की निगरानी में आयोजित कराई गई। एनटीए ने इस परीक्षा के लिए एग्जाम सेंटर्स पर 40 हजार जैमर्स भी लगाए थे।

bharti

Advertising