COVID-19: लॉकडाउन में छात्रों की समस्या को सुलझाने के लिए UGC ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

Tuesday, May 12, 2020 - 12:16 PM (IST)

नई दिल्ली: विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने कोरोना वायरस (कोविड 19) की महामारी को देखते हुए लॉकडाउन से होने वाली समस्यायों के मद्देनजर विश्वविद्यालय एवं कॉलेज के छात्रों की शिकायतों को सुलझाने के लिए एक प्रकोष्ठ का गठन किया है। यूजीसी द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार इन छात्रों की शिकायतों के निराकरण के लिए एक हेल्पलाइन भी गठित किया गया है। कोई भी छात्र इस हेल्पलाइन के माध्यम से जानकारी हासिल कर सकता है और अपनी शिकायत दर्ज कर सकता है। 

इस पर करें सम्पर्क                                                             
छात्रों शिकायतों को दर्ज करवाने के लिए हेल्पलाइन नंबर - 011-23236374 और ई-मेल एड्रेस -covid19help.ugc@gmail.com के जरिए दर्ज करा सकते हैं। विद्यार्थी इस हेल्पलाइन नंबर और ई-मेल आईडी के जरिए परीक्षाओं से जुड़ी समस्याओं के साथ ही शैक्षणिक क्रियाकलापों के बारे में भी जानकारी हासिल कर सकते हैं। 

गौरतलब है कि यूजीसी ने 29 अप्रैल को एक परिपत्र जारी कर विश्वविद्यालय और कॉलेजों में परीक्षाओं, नए सत्र की शुरुआत और दाखिले के बारे में एक परिपत्र जारी किया था और एक कलेंडर जारी किया था।  इसके अलावा यूजीसी ने एक टास्क फोर्स भी गठित किया था जो कोरोना वायरस के कारण उत्पन्न होने वाली समस्याओं को सुलझाने का काम करेगा। परिपत्र में एक शिकायत प्रकोष्ठ के गठन की भी घोषणा की गई थी। 

कोरोना की महामारी के कारण लॉकडाउन होने से कॉलेजों में विश्वविद्यालय में कक्षाएं बंद है और छात्र अपनी पढ़ाई तथा परीक्षा को लेकर चिंतित हैं। सरकार ने उनकी चिंता को देखते हुए यह परिपत्र जारी कर यह बताया था कि सरकार इस दिशा में क्या कदम उठा रही है।
 

Riya bawa

Advertising