JNU ने बढ़ाया हाथ-कर्मचारी प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष में दान करेंगे एक दिन की सैलरी

Sunday, Mar 29, 2020 - 11:36 AM (IST)

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी की चपेट में पूरी दुनिया है। दुनिया के हर हिस्से में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या दिनोदिन बढ़ती जा रही है। ऐसे में सरकारों के साथ साथ कोरोना के खिलाफ लड़ाई में लोग भी खुले दिल से मदद कर रहे हैं। इसी क्रम में यूनिवर्सिटी ग्रांट कमिशन (यूजीसी)और JNU ने अप्रैल के महीने के लिए नियमित शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों के एक दिन के वेतन को स्वेच्छा से प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष में योगदान करने का फैसला किया है।

इस बारे में जेएनयू के कुलपति  एम जगदीश कुमार ने इस देशव्यापी एकजुट प्रयास का हिस्सा बनने का आह्वान कियाl संस्थान में कार्यरत लोगों से अपील करते हुए यूजीसी के अध्यक्ष, प्रोफेसर डी पी सिंह ने प्रेस को दिए बयान में कहा "मैं विश्वविद्यालयों और निदेशकों / संस्थानों / महाविद्यालयों के उप-कुलपतियों से अपील करता हूं कि वे अपने संस्थान के शिक्षण और गैर-शिक्षण सहयोगियों से इस महान कार्य के लिए आगे आने और योगदान करने का आग्रह करें।" 

बता दें कि भारत में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। शनिवार तक भारत में कोविड-19 के कुल 979 ऐक्टिव केस की पुष्टि हुई है। वहीं, इसके संक्रमण की वजह से 19 लोगों की मौत भी हो चुकी है। कोरोना के फैलाव को रोकने के लिए देश भर में 21 दिनों का लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है।   

Riya bawa

Advertising