UGC Fake University: UGC ने फेक यूनिवर्सिटी के लिए जारी किया नोटिस

Saturday, Oct 12, 2019 - 10:51 AM (IST)

नई दिल्ली: विश्वविद्यालय अनुदान आयोग की ओर से दिल्ली की गैर मान्यता प्राप्त फेक यूनिवर्सिटी के लिए नोटिस जारी किया है। बता दें कि नोटिस में कहा गया है कि यूजीसी के संज्ञान में आया है कि नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट सॉल्यूशंस, बी 1/11 IInd फ्लोर जनकपुरी नई दिल्ली बीबीए प्रोग्राम, इंजीनियरिंग डिग्री प्रोग्राम सहित विभिन्न पाठ्यक्रमों की पढ़ाई कराता है। 

नोटिस में आगे यह भी बताया है कि नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट सॉल्यूशंस को विश्वविद्यालय अनुदान आयोग द्वारा किसी भी 'बैचलर / मास्टर' कार्यक्रमों की पेशकश करने के लिए नियमित या डिस्टेंस मोड के माध्यम से भी मान्यता प्राप्त नहीं है। इसके अलावा नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट सॉल्यूशंस, बी 1/11 IInd फ्लोर, जनकपुरी, नई दिल्ली किसी भी अन्य विश्वविद्यालय के किसी भी बैचलर मास्टर डिग्री प्रोग्राम में छात्रों को प्रवेश देने के लिए अधिकृत नहीं है। 

बता दें कि UGC को देश में एकमात्र अनुदान देने वाली एजेंसी है, यूजीसी लोगों को धन मुहैया कराने के साथ साथ उच्च शिक्षा के संस्थानों में मानकों का निर्धारण भी करती है। UGC के जनादेश में विश्वविद्यालय शिक्षा को बढ़ावा देना और समन्वय करना भी शामिल है। 

Riya bawa

Advertising