UBSE Revised Scheme 2020: 20 से 23 जून के बीच होंगी बची हुईं परीक्षाएं, लिंक करें चेक

punjabkesari.in Sunday, Jun 07, 2020 - 03:17 PM (IST)

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण 10वीं और 12वीं  की परीक्षाएं टाल दी गई थी।  लेकिन अब उत्तराखंड बोर्ड ऑफ स्‍कूल एजुकेशन की ओर से 10वीं और 12वीं  फिर से आयोजित की जानी है। इस बात की जानकारी उत्तराखंड बोर्ड ने दी गई है कि 10वीं और 12वीं के वो परीक्षाएं जो कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते टाल दी गई थीं उनको 20 से 23 जून के बीच संपन्न कराया जाएगा। 

PunjabKesari

सभी कॉपियों का मूल्यांकन 15 जुलाई तक कर लिया जाएगा।  यह जानकारी शिक्षा सचिव मीनाक्षी सुंदरम की ओर से दी गई है। आपको बता दें कि कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते उत्तराखंड सरकार ने सभी स्कूल, कॉलेज, मल्टीप्लेक्स, सिनेमा हॉल और ऑफिस बंद कर दिए थे। फिलहाल इस बार बोर्ड की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक अब उम्मीद की जा रही है कि 10वीं और 12वीं बोर्ड के परीक्षा के परिणाम जुलाई के आखिरी हफ्ते तक आ जाएंगे। 

परीक्षाओं को पूरा करने में तीन दिन लगेंगे यदि इसे दो शिफ्टों में प्रतिदिन आयोजित किया जाए। सुंदरम ने यह भी कहा था कि बोर्ड द्वारा 1 जून से मूल्यांकन का कार्य शुरू होने की उम्मीद है. जिन इंटर कॉलेजों का मूल्यांकन केंद्रों के रूप में उपयोग किया जाएगा, उन्हें आइसोलेशन सेंटरों में परिवर्तित नहीं किया जाएगा, केवल प्राथमिक और जूनियर स्कूल भवनों का उपयोग आइसोलेशन सेंटरों के रूप में किया जाएगा।

ऐसे करें चेक 
10वीं और 12वीं के नतीजे ऑफिशियल वेबसाइट www.ubse.uk.gov.in और www.uaresults.nic.in पर जारी कर दिए गए थे। पिछले साल 10वीं में 76.43 और 12वीं में 80.13 बच्चे हुए पास हुए थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News