12वीं की परीक्षा प्रश्नपत्र लीक मामले में मास्टरमाइंड समेत दो गिफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Mar 06, 2019 - 04:25 PM (IST)

गिरिडीह: झारखंड एकेडमिक काउंसिल की 12वीं की परीक्षा के भौतिकी विषय के प्रश्नपत्र लीक करने के मामले में पुलिस ने मास्टरमाइंड समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।   अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी (एसडीपीओ) विनोद कुमार महतो ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में बताया कि इस वर्ष 02 मार्च को भौतिकी विषय की परीक्षा के थोड़ी देर पहले कोडरमा एवं हजारीबाग में सोशल मीडिया पर प्रश्नपत्र लीक होने की खबर सामने आई थी।

 

उन्होंने बताया कि परीक्षा समाप्त होने पर प्रश्नपत्र की जांच की गई तो वह लीक हुए प्रश्न पत्र से मिल गया। इसके बाद कोडरमा और हजारीबाग पुलिस मामले की जांच में जुट गई।  महतो ने बताया कि छानबीन के क्रम में प्रश्नपत्र लीक करने के तार बगोदर से जुड़े। मामले की तहकीकात करते हुए पुलिस ने बगोदर प्लस टू हाई स्कूल के चपरासी अजय कुमार यादव, कोङ्क्षचग संचालक अभिषेक कौशल को गिरफ्तार किया है।

 

वहीं, एक युवक से पूछताछ की जा रही है। गिरफ्तार चपरासी ने प्रश्नपत्र लीक करने का जुर्म स्वीकार कर लिया है।  एसडीपीओ ने बताया कि चपरासी अजय ने ही प्रश्नपत्र की फोटो लेकर बगोदर के अभिषेक कुमार के मोबाइल पर भेजा था। इसके बाद अभिषेक ने हाईस्कूल बगोदर में ही इंटर की परीक्षा दे रहे एक छात्र को भेजा था, फिर छात्र ने इसे कोडरमा के मेंटन कोचिंग सेंटर ग्रुप में भेजा था। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार लोगों को कोडरमा पुलिस को सौंपा जायेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Related News