जुड़वां भाइयों को Icse बोर्ड में भी मिले समान अंक

punjabkesari.in Sunday, May 20, 2018 - 10:22 AM (IST)

नई दिल्ली  सभी जानते हैं कि जुडवां बच्चे एक जैसे दिखते हैं और उनकी आदतें एक जैसी होती हैं लेकिन मुंबई के रहने वाले जुड़वां भाई रोहन और राहुल चेम्बाकसेरिल ने आईसीएसई बोर्ड की 12 वीं की परीक्षा में एक समान अंक (96.5 प्रतिशत) हासिल कर लोगों को अचरज में डाल दिया है।      

रोहन और राहुल मुंबई के खार इलाके के जसुदाबेन एमएल स्कूल में पढ़ाई करते हैं। अच्छे अंक आने से प्रसन्न दोनों भाई विज्ञान विषय में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं।   उनकी मां सोनल चेम्बाकसेरिल ने मुंबई से फोन पर ‘ पीटीआई भाषा ’ को बताया , ‘‘ दोनों ना सिर्फ एक जैसे हैं बल्कि उनकी आदतें भी एक जैसी हैं। दोनों एक साथ बीमार होते हैं और एक ही समय पर उन्हें भूख भी लगती है लेकिन दोनों के एक जैसे नंबर आने से हम भी हैरान हैं। ’’ 

उन्होंने बताया , ‘‘ रोहन और राहुल स्कूल में साथ पढ़ते हैं, दोनों घर में भी पढ़ाई साथ करते हैं। ’’ भारतीय स्कूल प्रमाणपत्र परीक्षा परिषद (सीआईएससीई) ने पिछले सप्ताह 12 वीं और 10 वीं परीक्षा का परिणाम घोषित किया था और इसमें एक बार फिर लड़कियों ने लड़कों को पछाड़ते हुये बाजी मारी ली है। 12 वीं कक्षा में 49 छात्रों ने 99 प्रतिशत से अधिक अंक अर्जित किए ,जबकि 10 वीं कक्षा में 15 छात्रों ने 99 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल किये हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News

Related News