JEE Main Result: जुड़वा भाइयों ने किया परीक्षा में टॉप, एक को 100 %, दूसरे ने 99.33% किए हासिल

punjabkesari.in Thursday, Jan 23, 2020 - 05:32 PM (IST)

नई दिल्ली: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से जेईई मेन जनवरी 2020 का रिजल्ट शुक्रवार को जारी कर दिया है। इस साल जेईई मेन में राज्यवार 41 कैंडीडेट्स ने टॉप किया है, जबकि 9 कैंडिडेट्स ने 100 परसेंटाइल प्राप्त किया है। इस परीक्षा में दिल्ली निवासी आगरा के जुड़वा भाइयों ने कमाल कर दिखाया है। दोनों भाइयों में एक का नाम निशांत अग्रवाल हैं जिन्होंने टॉपर के तौर पर 100 परसेंटाइल तो वहीं उनके भाई प्रणव ने 99.33 परसेंटाइल हासिल किए। 

Image result for jee main results punjab kesari

जेईई मेन के परिणाम घोषित होने के बाद उनके घर में खुशी मनाई जा रही हैं। वहीं इस परीक्षा में मिली इस सफ़लता के बाद दोनों भाई मुंबई के आईआईटी या दिल्ली से कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग में बीटेक में एडमिशन लेना चाहते हैं। निशांत ने बताया, ‘‘100 परसेंटाइल पाना बहुत अच्छा लगता है.'' निशांत के भाई प्रणव ने कहा, ‘‘एडवांस परीक्षा एवं बोर्ड परीक्षा में भी ऐसे परिणाम की उम्मीद है। ''

मीडिया के बातचीत में निशांत और उनके भाई ने इस सफलता के पीछे अपने माता पिता को श्रेय दिया है। उन्होंने कहा कि यदि उनके माता पिता और परिवार वालों का सहयोग नहीं होता तो शायद उन्हें यह सफलता नहीं मिलती। वहीं निशांत ने अपने परिवार में पिता के बारे में बताया कि पिता अरुण अग्रवाल निजी कंपनी में कार्यरत हैं तो मां वीनू अग्रवाल गृहिणी हैं। पढ़ाई के बारे में दोनों भाइयों ने बताया कि वे पढ़ाई के लिए नियमित तौर पर एनसीईआरटी किताबों से तैयारी करके परीक्षा दी। 

इस परीक्षा में कुल आठ लाख 69 हजार विद्यार्थी शामिल हुए थे। जेईई मेन परीक्षा 7 से 9 जनवरी तक देशभर और बाहर के कुल 570 परीक्षा केंद्रों में आयोजित कराई गई थी। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News