TS Inter Result 2020: 11वीं और 12वीं कक्षा का रिजल्ट आज हो सकता है जारी, लिंक से करें चेक

Tuesday, Jun 16, 2020 - 01:16 PM (IST)

नई दिल्ली:  बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन, तेलंगाना की ओर से आज 11वीं और 12वीं रिजल्ट यानि इंटर रिजल्ट जारी कर सकता है।  जिन स्टूडेंट्स ने इस परीक्षा के लिए अप्लाई किया है वह विभाग की वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते है। बता दें कि इस साल कोरोनावायरस के चलते इंटर के दो पेपर स्थगित कर दिए गए थे, इन दोनों पेपर को हाल ही में 3 जून को दोबारा से पूरा कराया गया।  इस साल तेलंगाना इंटर के परीक्षा परिणामों का करीब 9 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स इंतजार कर रहे हैं। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सचिव सैयद उमर ने बताया है कि टीएसबीआईई तेलंगाना बोर्ड आज राज्य के शिक्षा मंत्री पी सबिथा इंद्रा रेड्डी को कक्षा 11वीं और कक्षा 12वीं के परिणाम की रिपोर्ट सौंपेगा। बबता दें कि इस हफ्ते तेलंगाना सरकार ने 10वीं बोर्ड के सभी स्टूडेंट्स को बिना एग्जाम के ही पास करने का फैसला लिया।

कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए सरकार ने स्टूडेंट्स के हित में ये बड़ा फैसला लिया है। इस साल 10वीं क्लास के स्टूडेंट्स  को इंटरनल असेसमेंट के नंबरों के आधार पर पास किया जाएगा। गौरतलब है कि टीएस इंटरमीडिएट फर्स्ट ईयर (11वीं) और सेकेंड ईयर (12वीं) का रिजल्ट एक ही दिन 18 अप्रैल को घोषित हुआ था। फर्स्ट ईयर का पास प्रतिशत 69.8 और सेकेंड ईयर का पास प्रतिशत 65 रहा था।

ऐसे कर पाएंगे चेक
स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट चेक करने के लिए की विभाग की वेबसाइट  bie.telangana.gov.in और results.cgg.gov.inपर जाएं
वेबसाइट पर दिए गए Result के लिंक पर क्लिक करें
रोल नंबर भरकर सबमिट करें.
आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.
भविष्य के लिए आप अपने रिजल्ट का प्रिंट ऑउट ले पाएंगे। 

Riya bawa

Advertising