जॉब में प्रमोशन पाने के लिए खुद में करें ये बदलाव, जल्द मिलेगी सफलता

Friday, Dec 08, 2017 - 06:07 PM (IST)

नई दिल्ली : बदलाव समय की आवश्यकता है हर किसी को अपने करियर में आगे बढ़ने के लिए समय - समय पर खुद में भी बदलाव लाना जरुरी होता है तभी आप करियर और अपने जीवन में आगे बढ़ सकते है। एेसे में कुछ बातों का ध्यान रखना बेहद जरुरी है ताकि ना सिर्फ आप अपना करियर सुरक्षित कर सकते हैं और करियर को नई ऊंचाईयों पर ले जा सकें। ये बदलाव आपको जॉब में प्रमोशन दिलवाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते है ।

अपना रोल बढ़ाएं
अपने करियर रोल पर फोकस करें।  अबतक के अपने रोल को देखते हुए ये अंदाजा लगाएं कि आप कितना आगे जा सकते हैं। क्या आपके पास जो प्रोजेक्ट हैं वो आपके रोल को डिफाइन करने में काफी हैं या इसके लिए आपको और भी मेहनत करनी पड़ेगी. नए-नए आइडियाज लाएं और उन्हें इंप्लीमेंट करें। आपकी इतनी सी कसरत आपको करियर में   सक्सेस दिला सकती है।

अपनी शर्तों पर करें काम 
इस बात को भी अपनी लिस्ट में शामिल करें कि अपनी ऐथिक्स को कभी ना भूलें। फिर चाहे आप कंपनी के मालिक हों या फिर कर्मचारी। ईमानदारी से किया गया काम हमेशा आपके बॉस की नजर में आता है। 

कंपनी के गोल्स को समझें
इस बात को अच्छे से समझ लें कि आप कंपनी के लिए किस तरह से फायदेमंद होते हैं और इस बात को जान लें कि तभी कंपनी आपके लिए फायदेमंद साबित होगी। इसलिए रेवून्यू जेनरेटर का रोल निभाएं।  इसलिए आपका मिशन अपनी कंपनी को ज्यादा से ज्यादा बिजनेस दिलाने का होना चाहिए।

काम पर ध्यान दें
अपने काम में दूसरी चीजों के मुकाबले ज्यादा ध्यान दें। अपने हर काम के दिन को स्कूल के दिन की तरह समझें। जिस तरह आप स्कूल में अटेंशन देते थे उसी तरह से ऑफिस में भी अपने काम में अटेंशन दें और अच्छी वर्क रिपोर्ट के लिए काम को स्मार्ट तरीके से करें।

नौकरी के साथ फन भी करें
आप कड़ी मेहनत  से अपना काम करें, लेकिन अपनी मुस्कराहट भी बरकारार रखें। हर दिन एक समय  निकालें जिसमें आप थोड़ा सा फन कर सकें।  इससे आपमें सकारात्मकता आएगी। यही नहीं काम के अलावा दोस्तों और परिवार के साथ एंजॉय करें ।

Advertising