लॉकडाउन खत्म होने के बाद जारी होगी 10वीं परीक्षा की डेटशीट, शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी

Thursday, Apr 23, 2020 - 03:33 PM (IST)

नई दिल्ली: तमिलनाडु में एसएसएलसी यानी कि 10वीं की परीक्षाओं का शेड्यूल के बारे में जानकारी दी गईं है। इसके जानकारी के मुताबिक दसवीं की परीक्षाएं बाकी लॉकडाउन खुलने के बाद परीक्षाएं कराई जाएंगी। इस बारे में शिक्षा मंत्री केए सेनगोट्टैयन ने कहा कि राज्य में कक्षा 10 की परीक्षा रद्द नहीं हुई है और न ही सरकार उन्हें रद्द करने की योजना बना रही है। लॉकडाउन खुलने के बाद परीक्षा आयोजित की जाएगी।

शिक्षा मंत्री ने आगे कहा, 3 मई को लॉकडाउन खुलने के बाद ही शिक्षा विभाग द्वारा आधिकारिक तौर पर कार्यक्रम की घोषणा की जाएगी। उन्होंने कहा कि यह पहली बार है जब हम इस तरह की स्थिति का सामना कर रहे हैं। इसलिए हमें मई में यह परीक्षाएं करानी पड़ सकती है। हालांकि यह समय आमतौर पर गर्मियों की छुट्टियों का समय होता है। 

कोरोना वायरस की वजह से पैदा हुए हालातों की वजह से यह फैसला लिया गया है। ऐसे में छात्रों को इसके लिए तैयार रहना चाहिए। वहीं इसके अलावा शिक्षा मंत्री ने आगे बताया कि लॉकडाउन समाप्त होने के बाद कक्षा 12 के पेपर के मूल्यांकन के लिए एक शेड्यूल भी घोषित किया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने राज्य में निजी स्कूलों के फीस बढ़ाने के मामले पर भी बात की। शिक्षा मंत्री ने कहा कि निजी स्कूलों को आदेश दिया गया है कि ऐसा करने से बचना चाहिए। अगर फिर भी वह फीस बढ़ाते हैं तो इस संबंध में शिकायत मिलने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

Riya bawa

Advertising