ऑफिस में दमदार दिखने के लिए कैरी करें ये ड्रेसेज

punjabkesari.in Tuesday, Aug 13, 2019 - 12:10 PM (IST)

नई दिल्ली: पहनावा लोगों के व्यक्तित्व की एक अलग छाप छोड़ता है। अच्छी नौकरी पाने के लिए केवल तेज दिमाग ही काफी नहीं है, बेहतरीन पर्सनैलिटी और अच्छा ड्रेसिंग सेंस होना बहुत जरुरी है। ऑफिस में फैशनेबल दिखने के साथ-साथ प्रेजेंटेबल दिखना भी जरूरी होता है। ऑफिस में आपकी ड्रैस ट्रेडीशनल या बोरिंग नहीं, बल्कि नए फैशन स्टेटमेंट की होने के साथ-साथ कंफर्टेबल भी होनी चाहिए जिससे कि आपका आत्मविश्वास तो बढ़े ही साथ ही कंफर्टेबल भी हो। अगर आप ऑफिस गोइंग हैं तो कपड़ों और उसे कैरी करने के स्टाइल को लेकर यह बात और भी ज्यादा अहम हो जाती है। यूं तो हर ऑफिस के अपने कुछ नियम कायदे होते हैं और आपको उसके अनुसार अपने को ढालना पड़ता है।

Image result for tips for office dressing style for girls

यदि ऑफिस में ड्रैस कोड है तब तो कोई परेशानी नहीं है परंतु यदि नहीं है तो आप अपने लिए ऐसी ड्रैसज का चयन कर सकती हैं, जो आपको स्मार्ट लुक देें। इसके अलावा ऐसी ड्रैसेज चुनें, जो आपकी खामियों को छुपाएं एवं बॉडी के शेप को उभारें। यदि किसी खास तरह की पोशाक में कांशियस फील करती हैं या डाउन फील करती हैं तो उसे अवॉयड करें। वही पहनें जिसमें आप कंफर्टेबल फील करती हैं या फिर जिस रंग में आप स्वयं में एनर्जी फील करती हैं। इससे आपकी पर्सनैलिटी पर अधिक प्रभाव पड़ेगा इसलिए आप जिस ड्रैस मेें परफैक्ट हों उसे ही अपनी वार्डरोब में शामिल करें।

मिडी ड्रेस
अक्सर मॉम से लेकर यंग लेडीज तक मिडी ड्रेस हर उम्र की महिलाओं का नया फैशन स्टेटमेंट बनती जा रही है। ऑफिस के लिए मिडी ड्रेस आपका पहला विकल्प बन सकती है। सिंपल और सोबर मिडी के साथ ब्लॉक हील या स्टिलेटोज, रंग और डिजाइन के आधार पर कभी इयररिंग या कभी नेकपीस पहन सकती हैं।

PunjabKesari

डेनिम जैकेट 
सर्दी हो या गर्मी डेमिन जैकेट हमेशा 'इन फैशन' रहते हैं। जींस के साथ कॉटन कुर्ता और डेनिम जैकेट फ्यूजन लुक देगा। डेनिम जैकेट को कैसे भी कैरी कर सकती हैं। ब्लू जींस व्हाइट शर्ट के साथ भी डेनिम जैकेट अच्छी लगेगी, स्लीवलेस ड्रेस के साथ भी जैकेट मैच कर सकती हैं। 

PunjabKesari

पैंट सूट 
पैंट सूट काफी ट्रेंड में हैं, मार्केट में आपको ऑफिस में पहनने के लिए कई तरह के पैंट सूट मिल जाएंगे। यह पैंट सूट आजकल कामकाजी महिलाओं की पहली पसंद बने हुए हैं। ये स्ट्राइप्स, चेक और प्रिंटेड पेंट के साथ ब्लेजर में मिल जाते हैं आप चाहें तो एकदम सिंपल पैंट सूट भी आजमा सकती हैं, इसके साथ ऊंची एड़ी के सैंडल पहनें और बालों को हवा में खुला छोड़ें।

PunjabKesari

ऑफिस में इन्हें पहनें
- आप ऑफिस में कॉटन, सिल्क, शिफॉन और जॉर्जेट की साड़ी पहन सकती हैं।

- सिंपल पर्ल सेट, ब्लैक ब्राउन बेल्टस, फॉर्मल पर्स, स्कार्फ, ब्लैक शूज एवं रिस्ट वॉच आदि आप पहन सकती हैं।

- फ्रेश कलर्स और ग्रेसफुल कट्स वाले बिजनेस सूट्स, जैकेट्स, ट्राउजर्स, फॉर्मल शर्ट्स, शॉर्ट कुर्ती और ट्यूनिक पहन सकती हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News