बिहार की इस यूनिवर्सिटी को है पार्ट टाइम टीचर की जरूरत

Saturday, Sep 29, 2018 - 10:40 AM (IST)

पटनाः भीम राव अंबेदकर बिहार यूनिवर्सिटी ने टीचर्स के 875 पदों के लिए आवेदन मंगाए हैं। ये भर्तियां 26 सबजेक्ट के टीचर्स के लिए होनी हैं। इन पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख कल यानी 29 सितंबर है। बता दें अभी यूनिवर्सिटी में रेगुलर और गेस्ट टीचर्स मिलाकर कुल 782 टीचर्स ही हैं। यहां अभी लेक्चर्स के 1146 पद खाली हैं. यूनिवर्सिटी की वेबसाइट brabu.net पर जाकर आप अप्लाई कर सकते हैं।

 
योग्यता-
आवेदक के पास संबंधित विषय में 55 प्रतिशत अंक के साथ पोस्ट ग्रेजुएशन, नेट, स्लेट/सेट और 2009 रेगुलेशन से एम.फिल/पीएचडी की डिग्री आदि होनी चाहिए.

आयु सीमा-
उम्मीदवार की आयु 31 अगस्त 2018 को 23 साल से 55 साल के बीच होनी चाहिए.

 

सैलरी-
अंतिम रूप से चयनित उम्मीदवारों को नियमित टीचर्स के बराबर ही सैलरी दी जाएगी। हालांकि उनकी भर्ती गेस्ट या पार्टटाइम टीचर के रूप में होगी। उनकी अधिकतम सैलरी 25 हजार रुपए महीना हो सकती है या फिर उन्हें प्रत्येक क्लास के लिए 1 हजार रुपए दिए जाएंगे  लेकिन उन्हें नियमित टीचर्स की तरह प्रोविडेंट फंड, पेंशन, ग्रेच्युटी, इलाज खर्च, वरीयता या अन्य कोई लाभ या भत्ता नहीं दिया जाएगा।

 

ऐसे करें अप्लाई
गेस्ट टीचर्स के पदों के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन अप्लाई करना होगा। उम्मीदवार इस लिंक http://brabu.net/brabu_guest_teacher/ पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

Sonia Goswami

Advertising