DU में हुई तीसरी कटऑफ लिस्ट जारी, आज से शुरू होंगे एसटी, ईडब्ल्यूएस के लिए दाखिले

Friday, Jul 26, 2019 - 02:23 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय से सम्बद्ध नॉन कॉलेजिएट कॉलेजिएट वुमैन्स एजुकेशन बोर्ड (एनसीवेब) की तीसरी कटऑफ लिस्ट जारी कर दी गई। इस कटऑफ के अनुसार शुक्रवार से दाखिले शुरू होंगे। कॉमर्स मेेंं सामान्य वर्ग के पास दाखिले के भरपूर अवसर मौजूद है। एनसीवेब के 26 केंद्रो में से 24 केंद्रो में अभी भी जनरल वर्ग की छात्राओं के लिए दाखिले की खिड़की खुली है। 
 

सबसे ऊंची कटऑफ मिरांडा हाउस केंद्र ने कॉमर्स में सामान्य वर्ग के लिए 83 प्रतिशत की जारी की है। जबकि विवेकानंद कॉलेज और हंसराज कॉलेज में सामान्य वर्ग की छात्राओं के लिए दाखिले बंद हो चुके है। बाकि सभी वर्गों के लिए दोनो केंद्रो पर दाखिले खुले हुए है। 

एसटी वर्ग के लिए कॉमर्स में 26 केंद्रो में से 22 केंद्रो की कटऑफ 45 प्रतिशत तक नीचे पहुंच गई है। वहीं बीए पास में बीए अर्थशास्त्र और राजनीति शास्त्र कम्बीनेशन में 12 केंद्रो पर सामान्य और दस केंद्रो पर एससी के लिए दाखिले बंद हो चुके है। बाकि केंद्रो द्वारा 67 से 72 प्रतिशत तक कटऑफ निकाली गई है। वहीं बीए पास इतिहास और राजनीतिक शास्त्र कम्बीनेशन में भी 12 केंद्रो में सामान्य वर्ग के दाखिले बंद हो चुके है। बीए पास और बीकॉम में तीसरी लिस्ट में सभी केंद्रों में पीडब्ल्यूडी,एसटी और ईडब्ल्यूएस के लिए दाखिले खुले हुए है। 

Riya bawa

Advertising