इन टिप्स से कहीं भी मिल सकती है बढ़िया इंटर्नशिप

punjabkesari.in Thursday, Sep 06, 2018 - 01:44 PM (IST)

नई दिल्ली: एक बेहतर इटर्नशिप आपको बेहतर जॉब दिलाने में अहम भूमिका अदा कर सकती है।  Internship आदि करके अपना एक्सपीरियंस भी बढ जाता है। बहुत सी इंटर्नशिप फ्रेशेर्स छात्रों के लिए इन दिनों निकलती है। अगर आप इंटर्नशिप की तलाश कर रहे हैं तो ये  टिप्स दिला सकते हैं आपको बेहतरीन इंटर्नशिप 

1- पहले से ही प्लानिंग करें

यदि आप अपनी पसंदीदा कंपनी में इंटर्नशिप करके काम सीखना चाहते हैं। तो आपको हमेशा अपडेट रहना होगा। उस कंपनी की वेबसाइट और सोशल मीडिया पेज को देखते रहना भी फायदेमंद हो सकता है।

PunjabKesari


2- कंपनी के बारे में जानकारी
आप अगर किसी कंपनी के लिए अप्लाई करने की चाह रखते हैं तो वहां आपसे कंपनी से जुड़े सवाल पूछे जा सकते हैं। ऐसे में उस कंपनी का बैकग्राउंड चेक करना फायदेमंद हो सकता है।

3- रिज्यूमे पर ध्यान

आजकल नौकरियां और इंटर्नशिप किसी सिफारिश के बजाय कवर लेटर और रिज्यूमे के दम पर मिलती है। ऐसे में किसी जानकार या फिर विशेषज्ञ की मदद लेना फायदेमंद होगा।

4- स्पेलिंग और ग्रामर की गलतियां न करें

अब इस बात की समझ तो सबको ही होगी कि स्पेलिंग और ग्रामर की गलतियों से रिज्यूमे पर क्या फर्क पड़ सकता है। आप अपना ब्यौरा साफ- सुथरी राइटिंग और ग्रामर में लिखें।


5- खुद को पॉजिटिव रखें

 इंटर्नशिप न मिलने की वजह से परेशान ना हो और अपनी हताशा को जाहिर न करें। इंटर्नशिप मिलने के बाद भी पॉजिटिव रहने पर नौकरी की संभावनाएं बढ़ जाती हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News

Related News