प्रमोशन मिलने पर ना कर बैठें ये गलतियां

punjabkesari.in Wednesday, May 23, 2018 - 04:53 PM (IST)

नई दिल्ली: नौकरी में प्रमोशन कौन नहीं चाहता। लेकिन कुछ कर्मचारियों के प्रमोशन मिलने के बाद व्यवहार में बदलाव आ जाता है और वे अपने काम पर ध्यान देना कम कर देते हैं।

ऐसा देखा गया है कि प्रमोशन मिलने क बाद कर्मचारी थोड़े लापरवाह हो जाते हैं और कुछ गलतियां कर देते हैं। आइए जानते हैं गलतियां करने से बचना चाहिए।


टीम को न करें अवॉइड

ये बात याद रखें कि जो प्रमोशन मिला है उसमें आपकी टीम का भी योगदान है। टीम की मेहनत के बिना आपको सफलता नहीं मिल सकती। इसलिए काम के दौरान टीम को अवॉइड करने की कोशिश ना करें। साथ ही खुद को बढ़ा-चढ़ा कर पेश ना करें।

लापरवाह ना बनें 
अक्‍सर लोग प्रमोशन मिलने के बाद थोड़े लापरवाह हो जाते हैं। उन्‍हें लगता है कि अब तो प्रमोशन हो गया, अगर परफॉर्मेंस थोड़ी कम भी होगी तो ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा। 


ओवरकॉन्फिडेंट ना रहें
प्रमोशन के बाद ओवरकॉन्फिडेंट ना हो। ऑफिस के हर काम में अपना हाथ ना डालें। आपको जितना काम सौंपा गया है उसे सही समय पर दें। प्रमोशन के बाद बॉस को ये जताने की कोशिश ना करें कि आप हर काम कर सकते हैं। ओवरकॉन्फिडेंट के चक्कर में आपकी एक गलती आपको भारी नुकसान पहुंचा सकती हैं।

 

ना करें घमंड

अपनी सफलता पर गर्व करना अच्‍छी बात है, लेकिन इसे अपने सिर पर ना चढ़ने दें। अपने कर्मचारियों के बीच बैठकर अपने मुंह मियां मिट्ठू ना बनें।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News

Related News