भारत के शीर्ष स्कूलों में से एक है बिजनेस स्कूल

Wednesday, Jul 04, 2018 - 03:15 PM (IST)

नई दिल्लीः बिजनेस स्कूल लगातार भारत के शीर्ष स्कूलों में से एक है। यह भारत के शीर्ष 7 निजी विश्वविद्यालयों में से एक है जिसका खुलासा टाइम्स बीएस स्कूल ऑफ इंडिया सर्वे जो कि फरवरी 2018 में आयोजित किया गया था में हुआ। बिजनेस स्कूल वह जगह है जहां छात्रों, संकाय और संगठनों के लिए नए ज्ञान और अवसर सबसे गतिशील तरीके से बनाए जाते हैं। बिजनेस स्कूल हर आयु व्यवसाय शिक्षा प्रदान करता है। 

 

स्कूल ने अकादमिक उत्कृष्टता प्रदान करने के लिए व्यावहारिक और प्रबंधन के क्षेत्र में गुणवत्ता अकादमिक कार्यक्रम में प्रतिष्ठा अर्जित की है। उद्योग विशेषज्ञों और प्रसिद्ध शिक्षाविदों से इनपुट लेने की कठोर प्रक्रिया के बाद इसके स्नातक और स्नातकोत्तर बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन प्रोग्राम (बीबीए, एमबीए) हर साल संशोधित किए जाते हैं।  उदाहरण के लिए एमबीए प्रोग्राम जिसमें संचालन, मानव संसाधन, आईटी, वित्त, विपणन, आईबी और बिजनेस एनालिटिक्स शामिल हैं।

 

बिजनेस स्कूल छात्रों को गोएथे विश्वविद्यालय, फ्रैंकफर्ट, जर्मनी और फ्रांस के रेनेस स्कूल ऑफ बिजनेस के साथ टाई-अप के माध्यम से सीखने का अद्वितीय अवसर प्रदान करता है। इसकी अति आधुनिक सुविधाएं जिनमें केंद्रीय एयरकंडीशन वाली इमारतों और कक्षाएं शामिल हैं, पूरी तरह से वाई-फाई पर्यावरण, अत्याधुनिक कंप्यूटर प्रयोगशालाएं, अच्छी तरह से सुसज्जित पुस्तकालय, कैंपस कैफेटेरिया और खेल सुविधाओं आदि एक सर्वव्यापी सीखने का अनुभव बनाते हैं।

 

आज बिजनेस स्कूल उन हजारों पेशेवरों पर गर्व करता है जो यहां से शिक्षा ले बिक्री, संचालन, मानव संसाधन, सूचना प्रौद्योगिकी, विपणन, वित्त और अधिक के प्रमुख व्यावसायिक कार्यों में सेवा निभा रहे हैं।


 
 

Sonia Goswami

Advertising