GSHSEB Results 2019: जारी हुए गुजरात 10वीं बोर्ड के नतीजे, सावनी हिल ने किया टॉप

punjabkesari.in Tuesday, May 21, 2019 - 10:16 AM (IST)

नई दिल्ली : गुजरात सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड की ओर से ली गई 10वीं क्लास की परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए है। जिन स्टूडेट्स ने यह परीक्षा दी है वह विभाग की वेबसाइट gseb.org पर चेक कर सकते हैं। इस साल लड़कियों का प्रदर्शन लड़कों से बेहतर रहा, 99% अंक के साथ सावनी हिल इश्‍वरभाई ने राज्‍य में टॉप किया है। जिला के अनुसार सूरत का प्रदर्शन सबसे अच्‍छा रहा. 80.06 फीसदी पास प्रतिशत के साथ सूरत सबसे पहले पायदान पर रहा, जनजातीय जिले दाहोद से केवल 37.35 प्रतिशत छात्रों ने परीक्षा पास की है इस साल. इसके साथ ही दाहोद सबसे पीछे रहा। 

हाल ही में बोर्ड ने 12वीं के साइंस स्‍ट्रीम के नतीजे 9 मई को जारी किए है। 12वीं कॉमर्स और आर्ट्स स्ट्रीम का रिजल्ट इस महीने के अंत तक घोषित होने की संभावना है।इस साल गुजरात बोर्ड ने  10वीं की परीक्षाएं 7 मार्च से 19 मार्च तक आयोजित की थी। 

गौरतलब है कि देश के पश्चिमी राज्य गुजरात में शिक्षा संबंधी महत्‍वपूर्ण निर्णयों को सरकार देखती है, और इसमें सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। बोर्ड राज्य की अहम शिक्षा संबंधी नीतियों और राज्य के शैक्षेणिक गतिविधियों के निर्देश संबंधी कार्य करता है और राज्य भर में एकेडमिक नीतियों, परीक्षाओं, और रिसर्च डेवलपमेंट कार्यों में भी दिशा-निर्देश जारी करने का कार्य करता है।

ऐसे करें चेक
बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट gseb.org पर जाएं
वहां रिजल्‍ट के लिए दिए गए लिंक पर क्‍ल‍िक करें
यहां नाम,रोल नंबर समेत अन्‍य जरूरी डिटेल्‍स भरें
इसके बाद रिजल्‍ट आपकी स्‍क्रीन पर दिखने लगेगा
रिजल्‍ट की कॉपी आप अपने पास सुरक्षित रख लें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bharti

Recommended News

Related News