यहां बंपर भर्तियों की हुई बारिश, छात्रों को मिले लाखों के Package

Thursday, Feb 23, 2017 - 02:25 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली यूनिवर्सिटी में कैंपस प्लेसमेंट में इस बार छात्रों को बंपर नौकरियों की पेशकश हो रही है। सेंट्रल प्लेसमेंट सेल के अंतर्गत होने वाले प्लेसमेंट के दौरान जहां स्नातक, स्नाकोत्तर, व पीएचडी छात्रों को नौकरी की पेशकश हो रही है। बता दें डीयू में फैक्लटी ऑफ मैनेजमेंट स्टडी (एफएमएस) में हुए प्लेसमेंट में भी लगभग पचास फीसदी छात्रों को 26 लाख से ऊपर के पैकेज अच्छी कंपनियों में हासिल हुए हैं।

उल्लेखनीय है कि जनवरी के अंत में संपन्न हुई प्लेसमेंट प्रक्रिया के तहत एफएमएस के एक छात्र सिद्धार्थ को सिंगापुर की कंपनी ओलम इंटरनेशनल से करीब 1.40 करोड़ तक का पैकेज मिल चुका है। डीयू सेंट्रल प्लेसमेंट से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि  इस बार सेल के तहत कंपनियो से अच्छे रिस्पांस मिले हैं। कंपनियों ने बड़ी संख्या में छात्रों को नौकरी के ऑफर दिए हैं।

छात्रों को मिल रहे हैं लाखों के ऑफर
दरअसल, स्नातक स्तर पर ही औसतन छात्रों को 3.5 लाख तक के ऑफर प्राप्त हुए है जबकि अभी प्लेसमेंट सेशन मार्च तक चलने हैं। आगामी सोमवार (27 फरवरी) को कैंपस प्लेसमेंट के तहत अमेजॉन डेवलपमेंट सेंटर इंडिया कंपनी कैंपस प्लेसमेंट के तहत अमेजॉन डेवलपमेंट सेंटर इंडिया कंपनी कैंपस आ रही है। कंपनी एसोसिएट कैटलॉग फ्रेंच, व एसोसिएट कैटलॉग जर्मन के लिए छात्रों का चयन करेगी। चेन्नई में छात्रों को 4.5 लाख रुपए तक की नौकरी की पेशकश की जाएगी।

अधिकारी के अनुसार मार्च में भी कुछ सेशन होने है जिनके लिए कंपनियों से बात की जा रही है। अधिकारी इस बार के सेशन को बीते साल के मुकाबले में बेहतर बता रहें हैं। उधर जनवरी के अंत में एफएमएस में संपन्न हुए प्लेसमेंट सेशन में औसतन छात्रों को 20.6 सैख रुपए के ऑफर हुए हैं। गौरतलब है कि बीते साल यह ऑफर 20.5 लाख रुपए के थे। जबकि टॉप 50 छात्रों को 26 लाख से ऊपर के ऑफर मिलें हैं। इस बार एफएमएस में नामी 81 कंपनियां कैंपस पहुंची थी।

Advertising